हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र ने इस फिल्ममेकर पर कर दी थी थप्पड़ों की बौछार

बॉलीवुड के 'हीमैन' धर्मेंद्र अपनी पत्नी अभिनेत्री हेमा मालिनी से बेइंतहा प्यार करते हैं। हेमा-धर्मेंद्र के प्यार के कई क़िस्से हैं। इन्हीं में से एक क़िस्से का जिक्र हेमा मालिनी ने कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' पर किया। यह वाकया फिल्म 'क्रोधी' का है। 
dharmendra slaped subhash gai for hema malini
अभिनेता धर्मेंद्र अपनी पत्नी हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते हैं, तभी से एक शादी और बच्चे के बावजूद धर्म परिवर्तन करके दूसरी शादी हेमा से की। ख़ैर, फिलहाल दोनों पत्नियों और छह बच्चों के पिता धर्मेंद्र के जीवन की गाड़ी मज़े से चल रही है। 

धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से फिल्मों में इश्क़ लड़ाते-लड़ाते सच में इश्क़ हो गया। फिर हालत यह थी कि फिल्मों में रीटेक करवाने के लिए वो कई सारे हथकंडे आजमाते थे। साथ ही कोशिश रहती थी कि हेमा की फिल्म में उनकी एंट्री हो जाए। ख़ैर, समय आगे बढ़ता रहा और फिर हेमा को भी धर्मेंद्र से प्यार हुआ और शादी हो गई। शादी के बाद भी दोनों ने काम जारी रखा। 

इनके प्यार के कई क़िस्से हैं। इन्हीं क़िस्सों में से एक के बारे में हेमा मालिनी ने कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' पर बताया। हेमा कपिल के शो पर अपनी बेटी अभिनेत्री से राइटर बनी ऐशा देओल की किताब 'अम्मा मिया' के प्रमोशन के लिए आई थीं। 

इस दौरान हेमा ने बताया कि साल 1981 में 'क्रोधी' नाम की फिल्म आई थी। इस फिल्म का निर्देशन सुभाष घई कर रहे थे और फिल्म के एक सीन के लिए हेमा को बिकिनी पहनने के लिए कह रहे थे। 

हेमा ने बताया, 'फिल्म 'क्रोधी' के सेट पर सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिया था। दरअसल, धर्मेंद्र फिल्म में मेरे अपोज़िट कास्ट किए गए थे और डायरेक्टर चाहते थे कि मैं बिकिनी पहनूं, लेकिन बिकिनी को लेकर मैं कंफर्टेबल नहीं थी। मैंने मना किया, लेकिन सुभाष घई के बार-बार कहने पर मैंने उस स्वीमिंग पूल वाले सीन के लिए पहल ली। अब जब यह बात धर्मेंद्र को पता चली, तो वो गुस्से से उबल पड़े और फिर सुभाष घई को लगातार कई थप्पड़ रसीद कर दिए।'

गुस्से से उबलते धर्मेंद्र को सेट पर मौजूद लोगों ने एक तरफ बैठाया और फिर फिल्म के निर्माता रंजीत ने उनको शांत करवाया। हालांकि, धर्मेंद्र ने सुभाष घई को धमकी तक दे डाली थी। 

कहा जाता है कि धर्मेंद्र के इस रौद्र रूप को देख कर सुभाष इतने घबरा गए थे कि उन्होंने फिल्म में शूट किया गया बिकिनी सीन ही डिलीट करवा दिया था। 

ग़ौरतलब कि साल 1981 में आई फिल्म 'क्रोधी' में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अलावा जीनत अमान और शशि कपूर भी अहम किरदारों में थे।