'फुकरे 3' की तैयारियां हो गई हैं शुरू

फिल्मी गलियारों में चल रही ख़बरों की माने, तो अक्टूबर से फिल्म 'फुकरे 3' की शूटिंग शुरू हो जाएगी। फिलहाल पुलकित सम्राट, रिचा चढ्डा, अली फज़ल, वरुण शर्मा और मनजोत सिंह से डेट्स को लेकर बातचीत चल रही है। 
fukrey 3 goes on floor in october
साल 2013 की स्लीपल हिट फिल्म 'फुकरे' के तीसरे पार्ट की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चालू है। लॉकडाउन के बाद लोकेशन की रेकी और बाकी के प्री-प्रोडक्शन पर भी शुरू कर दिया जाएगा। वहीं मुख्य कलाकारों से डेट्स फाइनल किया जा रहा है। अक्टूबर में फिल्म के फ्लोर पर जाने की संभावना है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 'भोली पंजाबन', 'ज़फर', 'चूचा', 'हनी' और 'लाली' एक बार फिर दर्शकों को हंसाने-गुदगुदाने की तैयारी में हैं। निर्देशक मृगदीप सिंह लांबा का आइडिया फाइनली रितेश सिद्धवानी और फरहान अख्तर को पसंद आ गया है और फिल्म की स्क्रिप्टिंग शुरू हो चुकी है। 

हालांकि, ख़बरें थी कि मृगदीप अरसे से रितेश और फरहान को 'फुकरे' की तीसरी किश्त के बारे में कह रहे थे, लेकिन दोनों को आइडिया पसंद नहीं आ रहा था। फाइनली अब जाकर आइडिया पसंद आया और दोनों ने 'फुकरे 3' को हरी झंडी दे दी है। 

बता दें कि साल 2013 में फिल्म 'फुकरे' स्लीपर हिट साबित हुई थी। इसके बाद साल 2017 में इस फ्रेंचाइज़ी की दूसरी कड़ी 'फुकरे रिटर्न्स' आई थी, जिसे भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था। अब फिल्ममेकर इसकी तीसरी कड़ी को लेकर भी प्लानिंग शुरू कर चुके हैं। 

वैसे तो मृगदीप सिंह लांबा इस फ्रेंचाइज़ी की तीसरी कड़ी को लेकर रितेश और फरहान से मुलाकाते कर चुके हैं। अलग-अलग आइडियाज़ सुना चुके थे, लेकिन कोई भी आइडिया दोनों को खास रास नहीं आया था। अभी हाल में मृगदीप फिर से रितेश-फरहान से मिले और ताज़ा आइडिया सुनाया, जो दोनों को काफी पसंद आया और फिल्म की स्क्रिप्टिंग के लिए कह दिया है। 

मिड-डे में छपी रिपोर्ट की माने, तो निर्माता फरहान अख़्तर और रितेश सिधवानी 'फुकरे 3' को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। साथ ही फिल्म के मुख्य कलाकारों से उनकी डेट ब्लॉक करने को कहा है। 

फिलहाल देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है और फिल्म से लेकर टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद है, लेकिन खबरियों की माने, तो फिल्म 'फुकरे 3' अक्टूबर से फ्लोर पर जाने वाली है। 

लॉकडाउन के खत्म होने बाद ही फिल्म का प्री-प्रोडक्शन भी शुरू होने की योजना है। एक बार फिर से पुलकित सम्राट, अली फजल, ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा और मनजोत सिंह की जबरदस्त कॉमेडी देखने को मिलने वाली है।