Coronavirus Outbreak: कनिका कपूर पर लग सकता है 'मर्डर' का चार्ज़

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कनिका कपूर की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एक तरफ दोबारा कोरोना वायरस टेस्ट में उनका रिज़ल्ट पॉज़िटीव आया है, तो वहीं उन पर 'मर्डर' चार्ज़ का ख़तरा भी मंडराने लगा है। साथ ही उनके संपर्क में आया उनका एक दोस्त फिलहाल लापता है, जिसकी तलाश तेज़ी से की जा रही है। 
kanika kapoor coronavirus positive
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात न सिर्फ छुपाई, बल्कि वो कई पार्टिज़ में शामिल भी हुईं। इस हरकत की वजह से उनकी काफी निंदा हो रही है, लेकिन दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश उन पर किसी भी तरह का रियायत बरतने के मूड में नहीं है।

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यदि कनिका के संपर्क में आए किसी व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मृत्यु होती है, तो फिर कनिका पर 'मर्डर' का चार्ज़ लगेगा। दरअसल, कनिका द्वारा हुई ईस लापरवाही को उत्तर प्रदेश सरकार नज़रअंदाज़ करने के मूड में नहीं है। 

लंदन से लौटने के बाद कनिका ने न सिर्फ एक राज्य से दूसरे राज्य, बल्कि एक शहर से दूसरे शहर की यात्राएं की और साथ ही कई पार्टिज़ में शामिल हुई, जिससे वो कई लोगों के संपर्क में आईं और कोरोना वायरस का संक्रमण उन तक पहुंचाया। 

ख़ुद पर लग रहे आरोपों को कनिका सिरे से खारिज कर रही हैं और साथ ही हॉस्पिटल में उनके साथ अच्छी तरह से बर्ताव न करने का आरोप भी वो लगा चुकी हैं। वहीं उत्तर प्रदेश प्रशासन कनिका को किसी प्रकार की कोई रियायत देने के पक्ष में नहीं है, बल्कि सख्ती से निबटने के लिए तैयार है। 

जब कनिका ने हॉस्पिटल पर साफ-सफाई से लेकर समय पर खाना न देने के आरोप लगाए, तो हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने तुरंत प्रेस रिलीज़ जारी कर कनिका पर स्टार टैंट्रम दिखाने के आरोप लगाए। 

वहीं उत्तर प्रदेशा के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, जो कनिका की एक पार्टी में शामिल हुए थे, ने कहा, 'लगता है कि हमारी तरफ से कोई चूक हुई है। मैं अपने अधिकारियों से यह पूछने जा रहा हूं कि कनिका कपूर एयरपोर्ट से बिना जांच करावाये बाहर कैसे गईं।'

कनिका के इस बर्ताव को बॉलीवुड के की सितारों ने भी गैर-जिम्मेदाराना और शर्मिंदगी भरा बताया। हालांकि, कुछ सितारे अभी भी कनिका के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और कनिका को डिफेंड कर रहे हैं। 


कनिका का दोबारा टेस्ट भी पॉज़िटीव

कनिका के परिजनों ने उनकी दोबारा कोरोना वायरस टेस्ट कराने की मांग की थी, जिसके बाद दोबारा जांच करवाने पर भी कनिका का रिपोर्ट पॉज़िटीव ही आया है। लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मेडिकल साइंस में करवाये गए इस टेस्ट में भी कनिका कोविड-19 का शिकार होने की पुष्टि हो चुकी है। फिलहाल कनिका का इलाज़ चल रहा है और उनकी हालत ठीक है। 

कनिका का दोस्त अनएवेलेबल 

कनिका के लिए एक और मुसीबत उनके दोस्त ओजस देसाई हैं। दरअसल, कनिका के संपर्क में आई लोगों की संख्य तकरीबन 160 बताई जा रही है, जिनका टेस्ट किया जा रहा है और उनको आइसोलेट भी कर रहे हैं। वहीं इसी बीच कनिका के एक दोस्त ओजस देसाई हैं, जो मुंबई के बिजनेसमैन हैं और कनिका के साथ लखनऊ के होटल ताज में रूके थे। 16 मार्च को वापस मुंबई आ गए। 

पुलिस कनिका और ओजस के संपर्क में आने वाले 260 से अधिक लोगों पर नजर रख रही है। इसी बीच ओजस लगातार अनएवेलेबल बने हुए हैं। सीएमओ का कहना है कि वो ओजस को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मुंबई में उनके निवास या किसी और ठिकाने का सटीक पता नहीं मिल पा रहा है। 

इस बीच होटल ताज ने हालांकि, अपने 11 कर्मचारियों को, जो कनिका और देसाई के दो दिन के प्रवास के दौरान संपर्क में आये थे आइसोलेशन में रख दिया है और उनकी हेल्थ की कड़ी निगरानी रखी जा रही है, और आवश्यक जांच की जा रही है। साथ ही कनिका की पार्टी में शामिल हुई बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया और उनके बेटे दुष्यंत सिंह भी फिलहाल आइसोलेशन में हैं। जबकि लखनऊ प्रशासन ने होटल ताज को बंद करने का आदेश भी दिया है।