सलमान खान की 'कभी ईद, कभी दिवाली' को लेकर आई बड़ी ख़बर

सलमान खान साल 2021 की ईद रिलीज़ फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' को लेकर फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला से लंबी बात की है। दरअसल, फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन अब सलमान चाहते हैं कि फिल्म की शूटिंग अगस्त या फिर सितंबर में शुरू कर दी जाए। ऐसे में फिल्म के निर्देशक फरहाद सामजी फंस गए हैं, क्योंकि मई से वो अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडेय' की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। 
salman khan film 'kabhi eid kabhi diwali' prepone
सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' में सिर्फ आठ से दस दिन की शूटिंग ही बाकी रह गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे की वजह से फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया। वही इस फिल्म के तुरंत बाद अपनी आगामी तीन फिल्मों की के लिए भी सलमान खान कमर कस चुके हैं। 

कोरोना वायरस के आतंक से फुरसत मिलते ही वो अपने काम में जुट जाने वाले हैं। पहले वो 'राधे' की बची हुई शूटिंग को पूरा करेंगे और फिर वो प्रमोशन में जुट जाएंगे। वहीं फिल्म से जुड़े सूत्रों की माने, तो 'राधे' साल 2020 की ईद पर रिलीज़ होगी या नहीं होगी, वो शूट शुरू होने के बाद ही पता चल पाएगा। यदि शूटिंग का काम इसी तरह बंद रहा, तो फिर ईद पर 'राधे' का रिलीज़ होना मुश्क़िल हो सकता है। 

सूत्र का कहना है कि फिल्म 'राधे' के बाद सलमान खान अपनी गैंगस्टर ड्रामा फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं, जिसमें वो एक सिख पुलिसवाले की भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म में मुख्य भूमिका आयुष शर्मा निभाने वाले हैं। वैसे इस फिल्म में सलमान खान 20-30 दिन का ही शूट करने वाले हैं। कहा जा सकता है कि फिल्म में उनकी भूमिका कैमियो से कुछ ज्यादा की होगी। 

वहीं फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली', जो ईद 2021 की ईद रिलीज़ है, उसे लेकर भी ख़बरें हैं। रिपोर्ट्स की माने, तो कोरोना वायरस के चलते डायरी की डेट्स गड़बड़ हो गईं है। इसलिए सलमान चाहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग प्रीपोन की जाए। फिल्म की शूटिंग प्रीपोन करने पर साजिद नाडियाडवाला से सलमान की मीटिंग हो चुकी है। इस मीटिंग में दोनों ने फैसला लिया है कि 'कभी ईद कभी दिवाली' की शूटिंग अक्टूबर के बजाय अगस्त या सितंबर से शुरू कर दी जाए। 

दरअसल, यशराज फिल्म्स के कर्ताधर्ता आदित्य चोपड़ा 'टाइगर 3' की शूटिंग अगले साल जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में शुरू करना चाहते हैं और सलमान भी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। ऐसे में अपनी डायरी डेट के हिसाब से सलमान अगस्त में फ्री हैं, तो करीबी दोस्त और फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' की शूटिंग पहले करने की गुज़ारिश की, जिसे साजिद नाडियवाला ने मान लिया। 

वहीं फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' को फरहाद सामजी निर्देशित करने वाले हैं, जो अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडेय' के भी निर्देशक हैं। जहां 'बच्चन पांडेय' मई में फ्लोर पर जाने वाली है। अब किसी तरह से फरहाद मई से शुरू कर 'बच्चन पांडेय' पूरी कर 'कभी ईद कभी दिवाली' की शूटिंग शुरू कर पाते हैं देखने वाली बात होगी। 

कहा जा रहा है कि यदि फरहाद ने समय पर 'बच्चन पांडेय' की शूटिंग पूरी नहीं की, तो हो सकता है कि फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' के शुरुआती कुछ हिस्सों को साजिद नाडियाडवाला शूट करें। फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी हो। अभी इन सब मामलों पर बात होना बाकी है। 

कोरोना वायरस के चलते सबकी डायरी डेट्स गड़बड़ हो गई हैं। यदि 'बच्चन पांडेय' की शूटिंग मई में शुरू नहीं होती और आगे खिसक जाती है, तो फिर 'कभी ईद कभी दिवाली' को लेकर दिक्कते आ सकती हैं। फिलहाल सबकुछ समय के साथ ही साफ होगा।

फिल्म इंडस्ट्री को लगता है कि परिस्थितियां अप्रैल के मध्य से सही हो जाएंगी और मई से सबकुछ पटरी पर होगा। लेकिन यदि ऐसा नहीं होता, तो साजिद और सलमान के बीच इतनी ट्रांसपरेसी है कि दोनों मिलकर इस समस्या का समाधान निकाल लेंगे। 

वहीं सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' के डायरेक्टर को लेकर भी खुलासा जल्दी ही हो सकता है। अप्रैल तक इसे ऑफिशियल अनाउंसमेंट किए जा सकते हैं।