Coronavirus Outbreak: रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' होगी पोस्टपोन?

कोरोना वायरस ने रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का भी प्रभावित कर दिया है। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी रही धर्मा प्रोडक्शन की यह फिल्म दिसंबर में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन ख़बरें आ रही हैं अब यह फिल्म अगले साल यानी साल 2021 में ही सिनेमाघरों में उतर पाएगी। 
ranbir kapoor's brahmastra get postpone again
कोरोना वायरस को लेकर हर रोज़ बुरी ख़बर सामने आ रही है। इस वायरस के चलते फिल्म इंडस्ट्री में भी सारा काम-काज ठप्प पड़ा है। इससे फिल्म उद्योग को बुरी तरह से हिला कर रखा दिया है। न तो फिल्म की शूटिंग हो पा रही है और ना ही कोई फिल्म रिलीज़ हो पा रही है। ऐसे में जिन फिल्मों के शेड्यूल तय थे, वो भी तय समय से देरी से आएंगे। 

कोविज-19 का असर अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' पर भी पड़ा है। सात साल की मेहनत से लिखे गए स्क्रिप्ट पर एक से बढ़ एक स्टार्स को कास्ट किया। इस साई-फाई फिल्म को लेकर काफी बज्ज है। तीन फिल्मों की श्रृंखला की पहली फिल्म 4 दिसंबर 2020 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन ताज़ा हालातों को देखते हुए लग रहा है कि फिल्म की रिलीज़ डेट खिसकेगी। 

फिल्म से जुड़े सूत्र का कहना है कि कोरोना वायरस ने फिल्म रिलीज़ की प्लानिंग को हिला कर रख दिया है। हालांकि, फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और नागार्जुन के साथ फिल्म का एक आखिरी शेड्यूल अभी कोरोना के चलते रूका हुआ है। 'ब्रह्मास्त्र' पहले ही कई पोस्टपोन झेल चुकी है और एक बार फिर से पोस्टपोन झेलने के आसार दिखा रहे हैं। 

वर्तमान परिस्थितियों में रणबीर की यह फिल्म साल 2021 की शुरुआत में ही सिनेमाघरों में आती हई दिख रही है। यदि ऐसा होता है, तो यह लगातार दूसरा साल होगा, जब रणबीर की कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं उतरी। बता दें कि उनकी पिछली फिल्म 'संजू' साल 2018 में रिलीज़ हुई थी।