'द बर्निंग ट्रेन' को रीमेक करने जा रहे हैं जैकी भगनानी और जूनो चोपड़ा

कहानी पुरानी और ट्रीटमेंट नया देने का दौर ज़ोरों पर है। तभी तो एक के बाद एक रीमेक बॉलीवुड में बनाये जा रहे हैं। हाल ही में 'पति, पत्नी और वो' आया था और अब जल्दी ही 'कुली नं.' सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। इसी बीच जैकी भगनानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साल 1980 में आई मल्टीस्टारर फिल्म 'द बर्निंग ट्रेन' के रीमेक की घोषणा कर दी है। 
द बर्निंग ट्रेन रीमेक
1980 में एक फिल्म आई थी, नाम था 'द बर्निंग ट्रेन'। इस मल्टीस्टारर फिल्म को रवि चोपड़ा निर्देशित किया था और बी आर चोपड़ा इसके प्रोड्यूसर थे। बी आर फिल्म्स के बैनर तले इस फिल्म में धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, परवीन बॉबी, जितेंद्र, नीतू सिंह, विनोद खन्ना, विनोद मेहरा, डैनी सरीखे कई कलाकारों की लंबी-चौड़ी फौज थी। 

इस फिल्म की कहानी एक नई लॉन्च ट्रेन के इर्द-गिर्द बुनी गई थी, जो लॉन्च होने के बाद चली और फिर उसमें आग लग गई। अब ट्रेन से यात्रियों को सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद ही फिल्म में दिखाई गई है।

फिल्म का संगीत आर डी बर्मन ने दिया था। वहीं फिल्म को कमलेश्वर ने लिखा था और साहिल लुधियानवी ने इसके गीत लिखे थे। फिल्म को लेकर काफी सारी उम्मीदें थी, लेकिन सब की सब धराशयी हो गईं। यह मल्टीस्टारर फिल्म 'डिज़ास्टर' साबित हुई। 

अब इस साल 1980 की 'डिज़ास्टर थ्रिलर' फिल्म को रीमेक कर के एक बार फिर से पर्दे पर उतारने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इस फिल्म को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के तैयारी जूनो चोपड़ा और जैकी भगनानी ने कर ली है। बता दें कि जूनो के पिता रवि चोपड़ा ने ही 'द बर्निंग ट्रेन' का निर्देशन किया था। अब जूनो और जैकी भगनानी इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

वैसे, देखा जाए तो जैकी इन दिनों रीमेक पर काफी जोर दे रहे हैं। डेविड धवन की फिल्म 'कुली नं. वन' की रीमेक की शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है। इस रीमेक में वरुण धवन और सारा अली खान की जोड़ी दिखाई जाएगी। वहीं यदि 'द बर्निंग ट्रेन' की कास्ट की बात की जाए, तो अभी तक तय नहीं किया गया है। 

ख़बरें हैं कि फिलहाल स्क्रिप्ट और कास्टिंग के साथ इसके निर्देशक की भी तलाश शुरू कर दी गई है। कास्टिंग और स्क्रिप्टिंग का काम पूरा होते ही फिल्म फ्लोर पर जाएगी।