करण जौहर की 'तख़्त' से फॉक्स स्टार के हाथ पीछे खींचने का सच!

करण जौहर की एक और ड्रीम प्रोजेक्ट 'तख़्त' बीते कई दिनों से चर्चा में है। ख़बरें थीं कि 'कलंक' के फ्लॉप हो जाने की वजह से फिल्म 'तख़्त' से फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ ने हाथ पीछे खींच लिए हैं, जबकि सच्चाई कुछ और ही है। करीना कपूर, विक्की कौशल, रणवीर सिंह, अनिल कपूर, भूमि पेडनेकर और जान्हवी कपूर सरीखे सितारों से सजी इस फिल्म के भविष्य पर फैसला होने में अभी वक्त है। फिलहाल फॉक्स स्टार स्टूडियो के इस फिल्म से हाथ पीछे खींचने की सच्चाई जान लीजिए।
karan johar takht was never going to be produce by fox star
निर्माता-निर्देशक करण जौहर की फिल्म 'तख़्त' बीते काफी समय से चर्चा में है। सच तो यह है कि जब से इस फिल्म को लेकर अनाउंसमेंट हुई है, तब से इस फिल्म ने ख़बरों का दामन नहीं छोड़ा है। कभी स्टारकास्ट, कभी लोकेशन और अब इस फिल्म के प्रोडक्शन को लेकर चर्चाएं हैं। 

रणवीर सिंह, विक्की कौशल, करीना कपूर, अनिल कपूर, भूमि पेडनेकर और जान्हवी कपूर सरीखे सितारों से सजी यह फिल्म मुगल काल के बैकड्रॉप पर है। इस फिल्म में औरंगज़ेब और दाराशिकोह के बीच 'तख़्त' को लेकर हुई उठापटक की कहानी दिखाई जाएगी। 

फिल्म 'कलंक' के फ्लॉप होने के बाद 'तख़्त' को ठंडे बस्ते में डालने की ख़बरें थीं, लेकिन फिर वो ख़बरें अफवाह ही साबित हुई। दरअसल, इस फिल्म को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है। तभी तो करण जौहर फिल्म के रेकी के लिए देश के साथ विदेशी लोकेशंस के भी खाक छान रहे थे। हालांकि, कोरोना वायरस के चलते फिलहाल काम-काज ढप्प है। 

वहीं ख़बरें हैं कि फिल्म 'तख़्त' को फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ ने प्रोड्यूस करने से मना कर दिया है। दरअसल, फिल्म 'कलंक' को मिली बॉक्स ऑफिस असफलता से फॉक्स स्टार करण जौहर को लेकर बुरी तरह नाउम्मीद है। इसलिए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को फॉक्स स्टार ही प्रोड्यूस कर रहा है। 

फॉक्स स्टार द्वारा 'तख़्त' को प्रोड्यूस न करने के फैसले को लेकर जो ख़बरें आ रही हैं। दरअसल, फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह के हाल ही कंपनी से रिजाइन देने के बाद से शुरू हुईं। रिपोर्ट्स में कहना है कि विजय सिंह के कंपनी से जाने के बाद इन दिनों धर्मा प्रोडक्शन के साथ की गई डील्स के बारे में दोबारा सोचा जा रहा है। 

हालांकि, ईटी टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह कहा है कि फॉक्स स्टार स्टूडियो कभी भी 'तख़्त' को प्रोड्यूस नहीं कर रहा था। फॉक्स स्टार स्टूडियो के 'तख़्त' से अपने हाथ पीछे खींचने की खबरें बेबुनियाद हैं। धर्मा प्रोडक्शन ने कभी भी इस फिल्म के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियो से बात नहीं की थी। 

फॉक्स स्टार स्टूडियो, धर्मा प्रोडक्शन की बिग बजट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को प्रोड्यूस कर रही है, लेकिन करण की फिल्म 'तख़्त' वो खुद ही प्रोड्यूस करने वाले हैं। 

करण जौहर की यह मल्टीस्टारर फिल्म कब फ्लोर पर जाती है, इसे वो अकेले या किसी और प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर बनाते हैं, वो कोरोना वायरस की महामारी के दौर के ख़त्म होने के बाद ही पता चलेगा। 

इधर ट्रेड पंडितों का कहना है कि कई बिग बजट फिल्म्स के ठंडे बस्ते में जाने के आसार हैं, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री 1000 करोड़ से भी ज्यादा के नुकसान में है, जिससे इतनी जल्दी नहीं उबर पाना आसान नहीं होगा। 

वहीं फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ के लिए सल 2020 कुछ ख़ास नहीं रहा। मेघना गुलजार की 'छपाक', अश्विनी अय्यर की 'पंगा' बॉक्स ऑफिस पर ठंडी रहीं, जबकि 'बागी 3' किसी तरह से अपनी लागत निकाल पाने में सफल हो पाई। वहीं सा 2019 में फॉक्स स्टार और धर्मा प्रोडक्शंस की 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' और 'कलंक' बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थीं।