क्या आपने देखी करिश्मा कपूर की बेटी समायरा की शॉर्ट फिल्म 'दौड़' ?

बॉलीवुड के सबसे बड़े घरानों में से एक 'कपूर' खानदान की अगली पीढ़ी ने भी एक्टिंग को लेकर अपनी दिलचस्पी जाहिर कर दी है। करिश्मा कपूर की बेटी समायरा, चंकी पांडे की बेटी रायसा के निर्देशन में बनी शॉर्ट फिल्म नज़र आ रही हैं और इनके साथ इसमें संजय कपूर के बेटे जहान भी हैं।  
karishma kapoor daughter  samaira kapoor's short film daud
हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के कपूर खानदान की अगली पीढ़ी ने अपनी दिलचस्पी एक्टिंग के फील्ड में दिखा दी है। हम बात कर रहे हैं करिश्मा कपूर की बेटी समायरा कपूर के बारे में। दरअअसल, समायरा ने एक शॉर्ट फिल्म में अपने एक्टिंग के जौहर को दिखाया है। 

अभिनेता चंकी पांडे की बेटी और अभिनेत्री अनन्या पांडे की बहन रायसा पांडे ने हाल ही में 'दौड़' नाम की एक शॉर्ट फिल्म बनाई, जिसमें समायरा कपूर नज़र आ रही हैं। समायरा के साथ संज कपूर के बेट जहान कपूर भी दिखाई दे रहे हैं। 

बता दें 'दौड़' नाम की इस शॉर्ट फिल्म को रायसा ने न सिर्फ निर्देशित किया है, बल्कि इसे लिखा भी उन्होंने ही है। साढ़े सात मिनट की इस फिल्म में मुंबई के स्लम में रहने वाली एक लड़की की कहानी है। वह लड़की पेंसिल बेचकर अपा पेट भरती है। हालांकि, उस लड़की का सपना प्रोफेशनल एथलीट बनने का है। 

अब उस लड़की के सपने को पूरा करने में तीन यंग स्टूडेंट उसकी मदद करते हैं। उस लड़की के लिए जूते खरीदते हैं और उसे अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रोस्ताहित करते हैं। 

तीन यंग स्टूडेंट के किरदार में समायरा कपूर, जहान कपूर और धनिती पारेख हैं। 

रायसा की इस शॉर्ट फिल्म को चंकी पांडे ने प्रोड्यूस किया है और 'दौड़' की ज्यादातर शूटिंग मुंबई के सेंट एंड्रयू टर्फ ग्राउंड में की गई है। 

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब समायरा ने कैमरे को फेस किया है। इससे पहले महज आठ साल की उम्र में 'बी हैप्पी' नाम की शॉर्ट फिल्म में भी एक्टिंग कर चुकीं है। दिलचस्प बात यह है कि 'बी हैप्पी' नाम की इस शॉर्ट फिल्म का डायरेक्शन खुद समायरा ने ही किया था। इसे साल 2015 में 19वें इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था।

अब एकतरफ तो करिश्मा कपूर अपने वेब सीरीज़ 'मेंटलहुड' को लेकर चर्चा में हैं, जो 11 मार्च से जी-5 और ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हो रही है, जिसमें करिश्मा कपूर के साथ-साथ तिलोतमा शोम, श्रुति सेठ, संध्या मृदुल, शिल्पा शुक्ला और डिनो मोरिया भी अहम भूमिकाओं में हैं। वहीं उनकी बेटी समायरा की यह शॉर्ट फिल्म भी सुर्खियां बटोर रही है।

शॉर्ट फिल्म 'दौड़' को यहां देखें...