मुज़फ्फरपुर शेल्टर होम में हुए 'दुष्कर्म कांड' पर फिल्म बनाने जा रहे हैं शाहरुख खान

कंटेंट बेस्ड सिनेमा के दौर में शाहरुख खान ने बतौर प्रोड्यूसर अपने सीट बेल्ट कस के बांध ली है। हाल ही संजय मिश्रा अभिनीत फिल्म 'कामयाब' को बैक करने के बाद अब मुज़फ्फरपुर के शेल्टर होम में बच्चियों के साथ हुए 'दुष्कर्म' मामले पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। 
shahrukh khan will produce film based on muzaffarpur shelter home
शाहरुख खान सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक प्रोजेक्ट को लेकर भले ही असमंजस में हैं, लेकिन प्रोडक्शन हाउस के प्रोजेक्ट्स को लेकर वो काफी तत्पर हैं। तभी तो फिल्म 'कामयाब' को बैक करने के बाद उन्होंने अपने प्रोक्शन हाउस रेड चिलीज़ के बैनर तले बनने वाली अगली फिल्म भी तय कर ली है। 

रेड चिलीज़ के बैनर तले बनने वाली यह फिल्म साल 2018 में हुए मुज़फ्फरपुर के शेल्टर में बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म मामले पर आधारित होगी। इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा पुलकित को मिला है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी पुलकित ने ही लिखी है, जिसके लिए उन्होंने तगड़ा रिसर्च भी किया है। बता दें इससे पहले पुलकित, सुभाष चंद्र बोस पर आधारित एक शो और साल 2017 में आई फिल्म 'मरून' का निर्देशन कर चुके हैं। 

वहीं शाहरुख के बैनर तले बनने जा रही इस फिल्म की कास्टिंग अभी चल रही है, जबकि फिल्म इस साल जुलाई में फ्लोर पर जाने वाली है। इस फिल्म का नायक एक जर्नलिस्ट के रूप में दिखाई देगा।

ग़ौरतलब है कि मुज़फ्फरपुर शेल्टर होम केस 26 मई 2018 को चर्चा में आया था, जब टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने अपनी एक रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी थी, जिसके बाद चारो तरफ हड़कंप मच गया था। फिर सभी ध्यान उस शेल्टर होम की बच्चियों पर हो रहे यौन उत्पीड़न की तरफ गया, जिसके बाद उन बच्चियों को बचाया गया और फिर उन्हें मधुबनी, पटना और मोकामा में ट्रांसफर किया गया। 

शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस के बाद यदि उनके एक्टिंग प्रोजेक्ट की बात करें, तो उनके अगले प्रोजेक्ट की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है। हालांकि, शाहरुख की आगामी फिल्म को लेकर कई फिल्मों और फिल्ममेकर्स के नाम चर्चा में हैं, लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

हालांकि, धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में वो एक वैज्ञानिक की भूमिका में नज़र आने वाले हैं, जिसकी शूटिंग एक या दो महीने बाद शुरू करेंगे। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म में शाहरुख खान, नागार्जुन और डिंपल कपाड़िया भी ख़ास किरदारों में नज़र आने वाले हैं। यह फिल्म 4 दिसंबर 2020 को रिलीज़ होने वाली है। शाहरुख खान बड़े पर्दे पर दिसंबर साल 2018 में फिल्म 'ज़ीरो' में नज़र आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी।