CORONAVIRUS DONATION: कार्तिक आर्यन ने दी एक करोड़ की सहायता राशि

लाख कोशिशों के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्य में इजाफा हो रहा है। फिलहाल भारत में संक्रमित लोगों की संख्या एक हज़ार को पार गई है। ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने और ज़रूरतमंदो की मदद के लिए उद्योगपितयों से लेकर बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार आगे आ रहे हैं। सरकार को आर्थिक सहायता कर रहे हैं। इन लोगों में कार्तिक आर्यन का नाम भी शामिल हो गया है, उन्होंने एक करोड़ पीएम रिलीफ फंड में डोनेट किया है।

kartik aryan donation for PM relief fund
कोरोना वायरस से जंग के खिलाफ पूरा देश एकजुट हो रहा है। फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्य एक हज़ार को पार कर चुकी है। ऐसे में कोरोना वायरस से लड़ने और ज़रूरतमंदो की मदद के लिए उद्योगपितयों से लेकर बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार आगे आ रहे हैं। सरकार को आर्थिक सहायता दे रहे हैं। 

अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, वरुण धवन, भूषण कुमार, कपिल शर्मा, मनीष पॉल, शिल्पा शेटटी, राजकुमार राव सहित दूसरी कई बड़ी हस्तियों ने राहत कोष में दान दिया है। वहीं भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार भी पीछे नहीं हैं। 'बाहुबली' फेम अभिनेता प्रभास, महेश बाबू, अलु अर्जुन, राम चरण, रजनीकांत, रवि किशन और अक्षरा सिंह ने भी प्रभावितों की मदद की है।

वहीं अपने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने से लेकर लॉकडाउन के समर्थन में तरह-तरह के वीडियो बना रहे कार्तिक आर्यन ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अनुदान दिया है। वह भी पूरे एक करोड़ की राशि पीएम रिलीफ फंड को कार्तिक ने दिया है। 

इसकी जानकारी कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया पर दी है। साथ ही बाकी लोगों को सहायता करने की अपील की है। 

कार्तिक ने लिखा, 'एक राष्ट्र के रूप में इस समय साथ खड़े होने की काफी आवश्यकता है। मैं जो कुछ भी हूं, जो कुछ भी मैंने कमाया है, वह केवल भारत के लोगों की वजह से है और हम सबके लिए ही मैं पीएम रिलीज फंड में एक करोड़ रुपये दान कर रहा हूं। मैं अपने सभी साथी भारतीयों से भी किसी न किसी तरह से मदद करने का आग्रह करता हूं।'


वहीं इस कड़ी में अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का नाम भी शामिल हो गया है। अनुष्का और विराट ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है, लेकिन राहत राशि कितनी है, इस बात का खुलासा नहीं किया है। 

वहीं यदि कोरोनावायरस की बात करें, तो भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 1024 हो चुकी है, जिसमें 27 लोगों की मृत्यु हो गई है। हालांकि, राहत वाली बात यह है कि अब तक तकरीबन 96 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं। कोरोनावायरस वायरस के सबसे ज्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र में सामने आए हैं।

संबंधित ख़बरें
कार्तिक आर्यन ने अपनी 'मां' के लिए एकता कपूर से की रिक्वेस्ट