Lockdown India : कोरोनावायरस के चलते एक्टर कार्तिक आर्यन बने रैपर

कोरोना वायरस का ख़तरा दिनोंदिन बढ़ रहा है। इस महामारी पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लिए पूरे भारत को लॉकडाउन का आदेश दिया है, जिसके बाद कुछ लोग तो मान गए हैं, लेकिन अभी-भी कुछ लोग इस बात पर अमल नहीं कर रहे हैं। लोगों के इस रवैये से फिल्मी सितारे भी परेशान हैं। सब अपनी-अपनी तरफ से सोशल मीडिया पर मैसेज दे रहे हैं, लेकिन इन सितारों में सबसे ज्यादा एक्टिव और क्रिएटिव इन दिनों कार्तिक आर्यन हैं। हाल ही में मीम के बाद रैप गाकर लोगों को 'लॉकडाउन' के पालन करने के लिए समझा रहे हैं। 
kartik aryan rap song on coronavirus outbreak
कोरोना वायरस को विश्वभर में महामारी घोषित कर दिया है। सभी देश अपने-अपने तरीक़े से इस मुसीबत से उबरने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरे भारत को 21 दिन का लॉकडाउन करने को कहा है। 

दरअसल, इस महामारी के संक्रमण की गति काफी तेज है। ऐसे में इस पर काबू पाने के लिए सिर्फ एक ही तरीक़े है, और वह है 'सोशल डिस्टेंसिंग'। इसलिए प्रधानमंत्री ने 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया है। 

जहां कुछ लोग इस महामारी की भयावहता को समझ कर इसे गंभीरता से ले रहे हैं और हर प्रशासनिक आदेश का पालन कर रहे हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो इसे हल्के में ले रहे हैं। अब जो कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं, उनसे प्रशासन के अलावा फिल्मी सितारे भी खासे खफा हो रहे हैं। अपनी नाराज़गी जाहिर करने और उनको जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज दे रहे हैं। 

कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता लाने वाले सितारों में कार्तिक आर्यन सबसे आगे हैं। इस महामारी के प्रति लोगों को सचेत करने से लेकर सरकार की आदेशों को पालन करने के लिए कार्तिक तरह-तरह के तरीक़े अपना रहे हैं। 

कभी वो 'हैंडवॉश' चैलेंज में शामिल होते हैं, तो कभी वो मोनोलॉग के जरिये इस महामारी के बारे में बताते हैं। 'लॉकडाउन' जैसे आदेशों को ना मानने वालों पर तंज कसते हुए मीम शेयर करते हैं। वहीं इस बार तो कार्तिक रैपर तक बन गए हैं। 

कार्तिक रैपर बनकर कोरोना वायरस से बचकर रहने की अपील कर रहे हैं। कार्तिक का यह अंदाज़ वाकई लाजवाब है। 

कार्तिक ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि जब तक घर नहीं बैठोगे, मैं याद दिलाता रहूंगा।


कार्तिक का यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। इस तीस सेकेंड के वीडियो में कार्तिक कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन पर रैप गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

कार्तिक का फनी मीम

इससे पहले कार्तिक आर्यन ने खुद पर बना एक मीम शेयर किया है, जिसमें अक्षय कुमार की जगह उनकी फोटो लगी है और वो पीएम मोदी से एक अपील कर रहे हैं। यह फिल्म 'फिर हेराफेरी' का वो सीन है, जब अक्षय कुमार, राजपाल यादव से 21 दिन में पैसे डबल करने की बात करते हैं। 

इस सीन की स्टिल पर अक्षय के चेहरे पर खुद का चेहरा चिपका लिया है कार्तिक ने। वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, 'मोदी जी ये लोग ऐसे नहीं मानेंगे... ये सुनना चाहते हैं 21 दिन में पैसा डबल।' वहीं कार्तिक ने इस फोटो के कैप्शन में भी लिखा है कि 21 दिन में पैसा डबल। इसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया। 



A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on

ग़ौरतलब है कि इससे पहले कार्तिक ने कोरोना वायरस को लेकर एक मोनोलॉग शेयर किया था, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। साथ ही ये वीडियो पीएम मोदी को भी काफी पसंद आया था। पीएम ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर साझा किया था।

बात करें कोरोना वायरस के ताजा हालात की, तो अब तक 562 लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं, जिनमें 11 लोगों की जान भी जा चुकी है।