CoronaVirus Outbreak: 'माय सीक्रेट टेरियस' से कोरोना वायरस का संबंध

कोरियन वेब सीरीज़ 'माय सीक्रेट टेरियस' की एक क्लिप को काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ के आखिरी एपिसोड में कोरोना वायरस का जिक्र है, जिसका इस्तेमाल बायो-केमिकल हथियार की तरह किया गया है। नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज़ की इंडिया में अवेलेबल नहीं है । 
My Secret Terrius has corona virus conection
इंटरनेट के सागर में हर रोज़ गोता लगाओ, तो कुछ नया निकल आता है। हाल ही में किसी गोताखोर में कोरियन वेब सीरीज़ 'माय सीक्रेट टेरियस' को खोज निकाला है, जो सोशल मीडिया काफी शेयर किया जा रहा है। 

बता दें 'माय सीक्रेट टेरियस' नाम की यह वेब सीरीज़ दो साल पहले आई थी, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अवेलेबल है, लेकिन इंडिया में स्ट्रीमिंग के लिए अवेलेबल नहीं है।

अब अगला सवाल कि आखिर इन दिनों क्यों लोग इसे इतना शेयर कर रहे हैं। दरअसल, मामला यह है कि इस वेब सीरीज़ में 'कोरोना वायरस' के बारे में बताया गया है। भले ही पूरी दुनिया ने दो-तीन महीने पहले ही कोरोना वायरस का नाम सुना हो और अब इसका जिक्र दिन बारह से पंद्रह बार मारे डर के करते हों, लेकिन 'माय सीक्रेट टेरियस', जो दो साल पहले आ गई थी, उसमें कोरोना वायरस का जिक्र किया गया है। 

इस सीरीज़ के आखिरी एपिसोड में इस वायरस का जिक्र आता है, जिसे कोरोना वायरस नाम से बुलाया गया है। दिलचस्प यह है कि जिस तरह इस सीरीज़ में कोरोना वायरस के लक्षण है, वो हू-ब-हू इन दिनों फैले कोरोना वायरस के लक्षणों की तरह ही हैं।

सीरीज़ में भी यही बताया गया है कि इस वायरस का इनक्यूबेशन पीरियड यानी लक्षणों के दिखने में 2 से 14 दिन का होता है। अंतर सिर्फ इतना है कि वेब सीरीज़ में इस कोरोना वायरस का इस्तेमाल हथियार की तरह किया गया है। बायो केमिकल हथियार की तरह इस्तेमाल करने के लिए वायरस के साथ लैबोरेटरी में कुछ छेड़छाड़ की जाती है, जिससे इसके लक्षण किसी के संपर्क में आने के पांच मिनट के अंदर ही दिखाई देने लग जाता है और व्यक्ति की मृत्यु भी हो जाती है। डॉक्टर इसका इलाज़ खोजने में लग जाते हैं, लेकिन शायद वो सफल नहीं हो पाते हैं। 

फिलहाल तो इस वेब सीरीज़ की सिर्फ एक क्लिप शेयर की जा रही है, जिस देखकर और डर लगने लगता है। इस रोम-कॉम वेब सीरीज़ का पहला एपिसोड 27 सितंबर को आया था, जबकि आखिरी 15 नवंबर को टेलीकास्ट किया गया था। 




वहीं कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स नेटफ्लिक्स पर 'माय सीक्रेट टेरियस' को हटाने का आरोप भी लगाना शुरू कर दिया है।