Corona virus: अपने स्टॉफ़ के लिए मनीष पॉल का सराहनीय कदम

मनीष पॉल को 'स्टेज ऑफ सुल्तान' कहा जाता है, लेकिन इस बार उन्होंने जो किया, उसे वो 'दिल के बादशाह' का तमगा पाने के हक़दार हैं। कोरोनावायरस का ख़तरा दिनों दिन बढ़ रहा है। ऐसे में मनीष ने अपने स्टॉफ को एक महीने की छुट्टी एडवांस सेलरी के साथ दिया और घर में सुरक्षित रहने की सलाह दी। 
manish paul given advance payment to staff
रियलिटी शोज़ के स्टेज हो या आवॉर्ड्स नाइट का स्टेज सभी पर मनीष आते ही रंग जमा देते हैं, लेकिन इस बार मनीष कुछ ऐसा कर गए हैं, जिसे लेकर उनकी जितनी तारीफ़ की जाए कम ही है। 

फिलहाल विश्वभर में कोरोनावायरस एक ख़तरा बन चुका है। ऐसे में लोगों को खुद को घर में क़ैद करने की सलाह दी जा रही है, लेकिन कई घर ऐसे हैं, जहां हाउस हेल्प अपनी जान पर खेल कर आ रहे हैं, क्योंकि उनको अपनी नौकरी नहीं गंवानी। 

वहीं मनीष पॉल ने एक उदाहरण पेश करते हुए सराहनीय कदम उठाया है। मनीष ने अपने हाउस हेल्प और स्टॉफ को दस दिन की छुट्टी और एडवांस सेलरी दिया है। 

बता दें कि मनीष शूटिंग बंद होने वाले दिन तक सिंगिंग रियलिटी शो 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स' की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि 31 मार्च तक सभी शूट कैंसल हो गए हैं, तब उन्होंने अपने पूरे स्टाफ के लिए मास्क, सैनिटाइज़र, किराने का सामान और हैंड वॉश आदि सामान थोक में खरीद कर दिया और उन सबको घर भेज दिया। 

मनीष ने दी एडवांस सेलरी

अपने इस फैसले के बारे में मनीष ने कहा, 'मैं जिम या किसी भी मीटिंग में नहीं जाने वाले नियमों का पालन कर रहा हूं। ऐसे कठिन समय में मैंने यह तय कर लिया है कि जो मुझे घर में काम में मदद करते रहे हैं। अब मैं उनकी मदद करूं। मेरा करीब12-15 लोगों का स्टाफ है, सबको मैंने अगले महीने की सेलरी एडवांस में देकर छुट्टी दे दी है। ताकि लॉक डाउन के दौरान किसी क़िस्म परेशानी न हो।'

बच्चों के लिए बोर्ड गेम

वहीं मनीष ने आगे बताया कि उन्होंने बच्चों के लिए बोर्ड गेम्स भी दिए। मनीष कहते हैं, 'उन सभी के बच्चे हैं और वो सभी भी खुद को सहज और सुरक्षित महसूस करें। उनमें से अधिकतर दैनिक या सप्ताहिक वेतनभोगी हैं। मैंने सबको छुट्टी दी है और कहा है कि यदि मुझे कभी किसी की जरूरत होगी तो मैं बुला लूंगा। मेरी पत्नी ने भी इस बात का ख़याल रखा कि हम उन्हें पर्याप्त सैनिटाइजर दें। इसके अलावा, यह अजीब लग सकता है, लेकिन मैंने उन्हें टाइम पास करने के लिए सभी तरह के बोर्ड गेम भी दिए है।'