'बेबी डॉल' सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस पॉज़िटीव, बात छुपाकर की पार्टी?

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस पॉज़िटीव होने की ख़बरें हैं। बीते दिनों कनिका लंदन से लौटी हैं और वापसी के बाद एक फाइव स्टार होटल में उन्होंने पार्टी भी दी है। फिलहाल उनको आइसोलेशन वॉर्ड में रखे जाने की ख़बरें हैं। 
kanika kapoor corona virus positive
कोरोना वायरस का कहर चारों तरफ है। कई हज़ार जानें जा चुकी हैं और कई अभी भी ख़तरें में हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। विश्वभर में इस वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने और सतर्कता बरतने की अपील कर रहे हैं, तो बॉलीवुड सितारे भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से इस वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने के साथ सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। 

अब एक तरफ ऐसे सेलेब हैं, जो लोगों को जान की परवाह कर रहे हैं और वायरस के फैलाव को रोकने की अपील कर रहे हैं, तो इसी बीच बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की ग़ैर ज़िम्मेदाराना हरकत सामने आ रही है, जिसने सबके कान खड़े कर दिए हैं। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर ख़बरें हैं कि कनिका कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटीव आया है और उनको आइसोलेशन में पूरे परिवार के साथ रखा गया है। 

वहीं एक ख़बर और है, जो ज़्यादा चिंताजनक है। कनिका ने अपने कोरोना पॉज़िटीव होने की बात छुपाई। एयरपोर्ट पर अफसरों से बचते हुए बाथरूम में छिपकर कर बाहर आ गईं। इतना ही उन्होंने लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में एक डिनर पार्टी आयोजित की थी, जिसमें तकरीबन 100 सौल शामिल थे।

यह जानकारी एक जर्नलिस्ट के ट्वीट के जरिये तेज़ी से फैल रही हैं। फिलहाल कनिका कपूर या उनकी टीम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। 


रिपोर्ट में ग़लतियां 

फिलहाल जिसे कनिका की रिपोर्ट बताई जा रही है, उसमें दो ग़लतियां देखने को मिल रही हैं। बता दें कि लखनऊ के किंग जॉर्ज हॉस्पिटल से जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें 4 केस पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें चौथा नाम कनिका कपूर का है, लेकिन रिपोर्ट में उनके नाम के आगे उम्र 28 साल लिखी है, जबकि विकीपीडिया की माने, तो कनिका 41 साल की हैं। वहीं जेंडर वाले कॉलम में उनके नाम के आगे M (मेल) लिखा है।

जहां सरकार आम नागरिकों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने की कोशिश कर रही है, तो वहीं किसी सेलिब्रिटी से इस तरह की ग़ैर ज़िम्मेदाराना हरकत से कई लोगों की ज़िंदगियां दांव पर लग गईं। बता दें कि लखनऊ में अब कोरोना पॉजिटिव के 9 केस हो चुके हैं।

ग़ौरतलब है कि कनिका कपूर बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर हैं और इसी रविवार लंदन से वापस आई हैं। उनका गाना 'बेबी डॉल' और 'चिट्टियां कलाइयां' काफी मशहूर है। 

वहीं भारत में अब तक 195 मामले सामने आए हैं, जिनमें 163 भारतीय हैं, जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं। गुरुवार रात देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपील की है कि लोग घर से बाहर कम से कम निकलें और लोगों से मिलना जुलना कम करें, सामाजिक स्थलों पर ना एकत्रित हों। इसके अलावा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की भी अपील की।