शाहरुख खान और ऋतिक रोशन की 'लीडिंग लेडी' बनना चाहती हैं नीना गुप्ता!



नीना गुप्ता बॉलीवुड के चलन को बदलना चाहती हैं। अपने हालिया दिए इंटरव्यू में नीना ने कहा कि अभी तक एक्टर्स खुद से 20-25 साल छोटी अभिनेत्रियों के साथ रोमांस करते आए हैं, तो अब एक्टर्स की लीडिंग लेडीज़ भी उनसे उम्रदराज़ कास्ट की जाएं। जैसे मैं ऋतिक रोशन या शाहरुख खान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस करूं। 
neena gupta wants to wor with shahrukh and hrithik roshan
हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में ज़ोरदार 'कमबैक' करने वाली अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अपनी जबरदस्त प्रतिभा से सबको कायल कर दिया है। वैसे तो उनके जैसी प्रतिभावान अभिनेत्री का हिन्दी फिल्म सदुपयोग नहीं किया गया। मौक़े मिले, लेकिन काफी बाद में। हालांकि, चर्चा में नीना हमेशा बनी रहीं। काम वो करती रहीं, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ ने सुर्खियां बटोरी हैं। 

ख़ैर, अब वो वापसी कर चुकी हैं और फुलफॉर्म में हैं। 'बधाई हो', 'पंगा' और 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' सरीखी बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों का हिस्सा बनी नीना ने हालिया इंटरव्यू में अपनी बातों से एक बार फिर सबको चौंका दिया है। 

पिंकविला से इंटरव्यू के दौरान नीना फिल्म इंडस्ट्री के ट्रेंड को बदलने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेरी बड़ी इच्छा है कि वो दौर आ जाए, जहां मैं ऋतिक रोशन के अगेस्ट काम करूं। अगेंस्ट नहीं अपोजिट। मैं शाहरुख खान और ऋतिक रोशन के अपोज़िट क्यों काम नहीं कर सकती? मैं रणबीर कपूर नहीं कह रही हूं। मैं इतनी बेवकूफ नहीं हूं, लेकिन 20-25 साल की की एक्ट्रेसेस के साथ ये एक्टर काम करते हैं। 

जब नीना से पूछा गया कि क्या वो रणबीर के साथ 'रोमांस' करने को कहा गया, तो क्या वो फिल्म करेंगीं। 

इसके जवाब में नीना कहती हैं, 'बिलकुल, मैं रणबीर के साथ रोमांस कर सकती हूं, लेकिन हमारे देश में यह ट्रेंड आने में समय लगेगा।'

बॉलीवुड में कम काम मिलने की वजह भी नीना ने इस इंटरव्यू में बताई। उन्होंने कहा, 'क्योंकि बिना शादी किए मेरी बेटी थी। मैं हिम्मती और साहसी औरत थी, तो मुझे नेगेटिव रोल्स मिले, क्योंकि स्ट्रॉग वुमन्स का मतलब नेगेटिव वुमन होता है। मैंने इस नेगेटिव इमेज की वजह से बहुत काम खोया है।'

नीना आगे कहती हैं कि मुझे मूवऑन करने की खूबी है। इसलिए मैं हिम्मत करके हर हाल में आगे बढ़ती रही। 

वहीं 'सिंगल मदर' के लेबल पर भी उन्होंने कहा कि मैं कभी सिंगल मदर रही ही नहीं हूं। दो साल तक मैंने अकेले मसाबा को पाला है, लेकिन उसके बाद मेरे पिताजी आ गए और वो मेरे 'मैन इन माय लाइफ' बन गए। हालांकि, मसाबा जब हुई, तो कई दोस्तों ने कहा कि हमसे शादी कर लो। ताकि बच्ची को पिता का नाम मिल जाएगा। इस पर मैंने कहा भी, 'क्या बेवकूफी है'। मैं कमा सकती हूं और अपनी बच्ची को पाल सकती हूं।

फिलहाल नीना गुप्ता की प्रोफेशनल लाइफ सर्राटे से भाग रही है। 20 मार्च को रिलीज़ हो रही फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' और 24 मार्च को आ रही फिल्म 'सूर्यवंशी' में नज़र आने वाली हैं।