अलंकृता श्रीवास्तव की 'बॉम्बे बेगम्स' से डिजीटल डेब्यू करने वाली हैं पूजा भट्ट

तकरीबन दो दशक के बाद अभिनेत्री पूजा भट्ट सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने वाली हैं। वापसी के लिए उन्होंने अपनी सफल फिल्मों में से एक 'सड़क' के सीक्वल को चुना है, जिसे उनके पिता महेश भट्ट निर्देशित कर रहे हैं और इस फिल्म में पूजा के साथ उनकी बहन अभिनेत्री आलिया भट्ट भी अहम भूमिका में दिखाई देंगी। लेकिन फिल्म 'सड़क 2' के रिलीज़ होने से पहले ही पूजा नेटफ्लिक्स की 'बॉम्बे बेगम्स' से अपना डिजीटल डेब्यू करने जा रही हैं।

Pooja Bhatt digital debut with netflix bombay begums
इन दिनों अभिनेत्रियां डिजीटल प्लेटफॉर्म पर भी डेब्यू कर रही हैं। अब देखिए करिश्मा कपूर हों या फिर काजोल। दोनों ने हाल ही में अपना डिजीटल डेब्यू किया है। वहीं माधुरी दीक्षित के भी नेटफ्लिक्स सीरीज़ की तैयारियां शुरू हैं। डिजीटल प्लेटफॉर्म पर आने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में अब पूजा भट्ट का नाम भी जुड़ गया है। 

नब्बे के दशक की सफल अभिनेत्रियों में से एक पूजा तकरीबन दो दशकों बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रही हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म 'सड़क' के सीक्वल को चुना है। बता दें कि 'सड़क 2' नाम से बन रही फिल्म को महेश भट्ट निर्देशित कर रहे हैं, जिसमें पूजा के अलावा संजय दत्त और आलिया भट्ट अहम भूमिका में नज़र आएंगे। 

वैसे तो अभी 'सड़क 2' की शूटिंग चल रही है, लेकिन पूजा इस फिल्म से कमबैक करने से पहले डिजीटल डेब्यू करने वाली हैं। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ 'बॉम्बे बेगम्स' में पूजा मुख्य भूमिका निभा रही हैं। इस सीरीज़ को अलंकृती श्रीवास्तव ने निर्देशित किया है। 

अलंकृता श्रीवास्तव वही हैं, जिन्होंने बीते साल अमेज़न प्राइम के लिए 'मेड इन हेवन' को को-डायरेक्ट किया था। साथ ही इन्हें अवॉर्ड विनिंग फीमेल ड्राइव ब्लैक कॉमेडी फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्क़ा' के निर्देशक के रूप में जाना जाता है। 

बताया जा रहा है कि 'बॉम्बे बेगम्स' की कहानी अलंकृता ने लिखी है और इसे चेर्निन एंटरटेनमेंट और एंडेमोलशाइन एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। इस सीरीज़ की शूटिंग बीते साल नवंबर में शुरू हुई थी, जिसे फरवरी में पूरा कर लिया गया है। फिलहाल इसके पोस्ट-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। साल 2020 के अंत में यह सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने की संभावना है। 

सूत्रों की माने, तो इस सीरीज की कहानी पांच शहरी महिलाओं की जिंदगी के इर्द-गिर्द बुनी गई है। ये महिलाएं अलग-अलग उम्र और पीढ़ी की हैं, जो अपनी इच्छाओं, नैतिकता, कमजोरियों और खुद के डर से द्वंद करती हैं।

पूजा भट्ट के अलावा इस सीरीज़ में अमृता सुभाष, प्लाबिता बोरठाकुर और शहाना गोस्वामी भी मुख्य भूमिका में होंगी। पांचवी अभिनेत्री के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। जबकि इन अभिनेत्रियों के अलावा राहुल बोस, मनीष चौधरी और ऋतुराज सिंह अहम किरादरों में नज़र आएंगे। 

इस वेब सीरीज़ के पोस्ट-प्रोडक्शन के बाद रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं अलंकृता के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो इस महीने के अंत तक उनकी फिल्म 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल के प्रीमियर के लिए तैयार हो रही है। वहीं अमेज़न वेब सीरीज़ 'मेड इन हेवन 2' की शूटिंग की तैयारियों में व्यस्त हैं। हालांकि, कोरोनावायरस के चलते इस सीरीज़ की शूटिंग को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है।