आयुष्मान खुराना की इस सुपरहिट फिल्म के सीक्वल में नज़र आएंगे राजकुमार राव



राजकुमार राव की अगली फिल्म को लेकर काफी चर्चा है। ख़बरें हैं कि राजकुमार की अगली फिल्म आयुष्मान खुराना स्टारर सुपरहिट फिल्म की सीक्वल होगी, लेकिन इस सीक्वल से आयुष्मान खुराना का पत्ता साफ कर दिया गया है और निर्माताओं ने राजकुमार को मुख्य भूमिका में कास्ट कर लिया है। 
rajkummar rao's upcoming films
आयुष्मान खुराना की साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' के सीक्वल की ख़बरें हैं। आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, गजराज राव, सुरेखा सीकरी और सान्या मल्होत्रा की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को क्रिटिक्स के साथ दर्शकों का भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। 

अब मीडिया में आ रही ख़बरों की माने, तो इस फिल्म का निर्माण करने वाले जंगली पिक्चर्स ने फिल्म के सीक्वल के लिए कमर कस लिया है, लेकिन 'बधाई हो' के सीक्वल के लिए आयुष्मान नहीं बल्कि राजकुमार राव को कास्ट करने की योजना है। वहीं मेकर्स ने 'बधाई हो' के डायरेक्टर की जगह दूसरे डायरेक्टर को लाने का भी मन बना लिया है। हालांकि, फिल्म के लेखक अक्षत को इस प्रोजेक्ट के लिए बरकरार रखा गया है। 

बता दें कि फिल्म 'बधाई हो' के लिए आयुष्मान को काफी तारीफें मिली थी। वहीं 'दादी' का किरदार निभाने वाली सुरेखा सिकरी को बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। 

यौन समस्या पर बेस्ड राजकुमार की फिल्म 

मामला सिर्फ 'बधाई हो' के सीक्वल का नहीं है, बल्कि ख़बरें हैं कि राजकुमार राव यौन समस्या पर आधारित फिल्म भी करने वाले हैं, जिसकी शूटिंग वो अप्रैल से शुरू करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2017 में आई फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' से रिलेटेड टॉपिक पर ही यह फिल्म होगी। बता दें कि फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' एक हिंदी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसमें आयुष्मान यौन समस्या से पीड़ित लड़के की भूमिका में थे। 

राजकुमार की यह अनटाइटल्ड फिल्म भी 'शुभ मंगल सावधान' की तरह ही हल्की-फुल्की पारिवारिक फिल्म होगी। इस फिल्म की शूटिंग राजकुमार राव अप्रैल से मध्य प्रदेश में शुरू करने वाले हैं। फिल्म का निर्देशन अमित राय करने वाले हैं। फिलहाल अमित ने फिल्म का पोस्ट-प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। 

ग़ौरतलब है कि अमित ने इससे पहले 'आगरा का डाबरा' , 'रोड टू संगम' सरीखी फिल्में बनाई हैं। साल 2010 में आई 'रोड टू संगम' ने कई इंटरनैशलन फिल्म फेस्टिवल्स में काफी प्रशंसा पाई हैं। वहीं राजकुमार राव स्टारर और अमित राय के निर्देशन में बनने वाली इस अनटाइटल्ड फिल्म का निर्माण अश्विन वर्दे अपने नए बैनर वकाऊ फिल्म्स के तहत करने वाले हैं। 

अमित राय की फिल्म के अलावा राजकुमार राव , दिनेश विजान की अगली अनाम फिल्म में भी नज़र आने वाले हैं। दिनेश विजान की इस फिल्म में राजकुमार के अलावा कृति सेनन, डिंपल कपाड़िया और परेश रावल अहम भूमिका में होंगे। 

राजकुमार की पिछली रिलीज 'मेड इन चाइना' थी, जिसमें राजकुमार राव एक गुजराती कारोबारी के किरदार में थे। वहीं राजकुमार जल्दी ही हंसल मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म 'छलांग' में दिखाई देंगे, जो 12 जून, 2020 को रिलीज होने वाली है। इसके अलावा अनुराग बसु की 'लूडो' और दिनेश विजान की 'रूही अफ्जा' कतार में हैं। इसके अलावा राजकुमार नेटफ्लिक्स ऑरिजिनल 'द व्हाइट टाइगर' में भी दिखाई देंगे।