'बधाई दो' में पहली बार नज़र आएगी भूमि पेडनेकर और राजकुमार राव की जोड़ी

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की जोड़ी जंगली पिक्चर्स की 'बधाई दो' में नज़र आने वाली हैं। फिल्म में राजकुमार राव पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में होंगे, तो भूमि बनेंगी पीटी टीचर। फिल्म का निर्देशन 'हंटर' फेम निर्देशक हर्षवर्धन कुलकर्णी करने वाले हैं, जबकि इसकी कहानी सुमन अधिकारी ने लिखी है और डायलॉग का जिम्मा अक्षत घिल्डियाल का है। फिल्म साल 2021 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 
rajkumar-rao-bhumi-pednekar-share-screen-in-badhai-do
बीते काफी दिनों से चर्चा थी कि आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' के सीक्वल की तैयारियां चल रही हैं, जिसमें राजकुमार राव मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। अज इस ख़बर पर पुष्टि की मुहर लग गई। 

मिली जानकारी के मुताबिक 'बधाई हो' के सीक्वल को 'बधाई दो' के नाम से बनाया जा रहा है, जिसमें राजकुमार राव के साथ भूमि पेडनेकर की जोड़ी नज़र आने वाली है। बता दें कि राजकुमार राव और भूमि पहली बार किसी फिल्म में स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। 

साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' में आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की जोड़ी देखने को मिली थी। साथ में फिल्म में नीना गुप्ता, गजराज राव और सुरेखा सिकरी अहम भूमिका में थीं। सुरेखा सिकरी को इस फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। वहीं इस फिल्म को 

इससे पहले 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'बधाई हो' का निर्देशन अमित शर्मा ने किया था, जबकि 'बधाई दो' के निर्देशन का जिम्मा 'हंटरर' फेम निर्देशक हर्षवर्धन कुलकर्णी को सौंपा गया है। 

'बधाई दो' की कहानी

वहीं यदि कहानी की बात करें, तो अभी तक मिली जानकारी के अनुसार राजकुमार राव एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका होंगे। इस इंस्पेक्टर की पोस्टिंग एक ऐसे थाने में होती है, जहां पर राजकुमार राव को छोड़ कर बाकी सारा स्टॉफ महिलाओं का है। यानी हवलदार से लेकर थानेदार तक, सब की सब महिलाएं हैं। 

अब भूमि के किरदार के बारे में बात करें, तो वो एक पीटी टीचर हैं, जो काफी तनाव में रहती हैं। अब होता यह है कि दोनों एक-दूसरे की ज़िंदगी में आते हैं अपने-अपने रोल की अदला-बदली कर लेते हैं। इस अदल-बदल के बाद जो हालात बनते हैं, उसी पर फिल्म बनी है। 

जहां तक फिल्म की शूटिंग की बात है, तो इस फिल्म की शूटिंग जून से शुरू होने वाली है। दरअसल, भूमि और राजकुमार राव दोनों अलग-अलग प्रोजेक्ट्स में फिलहाल व्यस्त हैं और इनकी डायरी में जून की डेट निकली है। इसलिए संभवत: फिल्म की शूटिंग जून से शुरू होगी। 

'बधाई दो' के राइटर-डायरेक्टर

'बधाई दो' का निर्देशन करने जा रहे हर्षवर्धन कुलकर्णी इस फिल्म के बारे में कहते हैं कि जंगली पिक्चर्स जिस तरह की फिल्में बनाता है। मुझे हमेशा ही वे पसंद आई हैं। इसलिए, जब वे मेरे पास इस सोशल कॉमेडी का प्रस्ताव आया, तो मैंने झट से 'हां' कह दिया। फिल्म 'बधाई हो' की ही तरह इसकी कहानी भी काफी दिलचस्प है और कैरेक्टर्स फ्रेश हैं। मज़ाक-मस्ती से भरपूर होगी फिल्म। 

'बधाई दो' के डायलॉग लिखने की जिम्मेदारी 'बधाई हो' के डायलॉग राइटर अक्षत घिल्डियाल को दी गई है। वहीं अक्षत के साथ सुमन अधिकारी होंगे। बता दें कि सुमन के दिमाग़ की उपज ही 'बधाई दो' की कहानी है। 

कहानी को लेकर अक्षत ने कहा कि सुमन ही मेरे पास यह दिलचस्प स्टोरी लेकर आए और चूंकि मेरा जंगली से अच्छा रिश्ता है, तो मैंने उनके यह कहानी शेयर की और उन्हें यह पसंद आ गई। इसके बाद हर्षवर्धन को इस प्रोजेक्ट में शामिल किया। हमने इसे और बेहतर बनाने की कोशिश की है। उम्मीद है दर्शकों को पसंद आए। 

फिल्म में अपने किरदार को लेकर भूमि ने कहा कि 'बधाई हो' मेरी हालिया फेवरेट फिल्मों में से एक है। अब इसकी इस फ्रैंचाइज़ी को आगे बढ़ाने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मुझे भी तक मिली स्क्रिप्ट्स में से बेहतरीन स्क्रिप्ट है, इसलिए मैंने इसे करने को लेकर फौरन 'हां' कह दिया। एक बार फिर मैं मजबूत किरदार निभाने जा रही हूं। इस फिल्म कहानी रेलवेंट है, जिसका अंदाज़ हिलेरियस है। इसके अलावा फिल्म में मेरे अपोज़िट राजकुमार राव हैं, जिसे लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं। 

राजकुमार राव ने फिल्म के बारे में कहा कि मैं पहले भी पुलिस की भूमिका निभा चुका हूं, लेकिन वे किरदार ऐसे नहीं थे। मैं कई परतों वाला किरदार निभाना चाहता हूं, जिसके लिए यह बिलकुल सही है। मेरा किरदार मजबूत महिलाओं से घिरा है, घर हो या काम पर। यह उस किरदार को और निखारता है। जंगली पिक्टर्स के साथ 'बरेली की बर्फी' किया, जो काफी शानदार अनुभव रहा। 'बधाई दो' रीयूनियन होगी। 

'बधाई दो' के निर्माता

जंगली पिक्चर्स के सीईओ अमृता पांडेय का कहती हैं, 'जंगली पिक्चर्स को वैसी भारतीय जड़ों से जुड़ी कहानियां कहना पसंद है, जो सिर्फ मनोरंजन न करें, बल्कि आपको कई मामलों में साथ लेकर आपको आगे भी बढ़ाती हैं। 'बधाई हो' हमारे लिए एक ऐसी ही फिल्म थी और यह हाई कॉन्सेप्ट कॉमेडी थी। अक्षत और सुमन की राइटिंग और हर्षवर्धन के विज़न से 'बधाई दो' हमारी बेस्ट स्टोरी में से एक होगी। फिल्म की तैयारी जून में शुरू होगी और साल 2021 में सिनेमाघरों में उतरेगी।'