'चोरी' की कहानी से बनी है 'देवी', फिल्ममेकर का दावा!



काजोल, नेहा धुपिया, श्रुति हासन, नीना कुलकर्णी, मुक्ता बर्वे सरीखी अभिनेत्रियों की दमदार अदाकारी से सजी शॉर्ट फिल्म 'देवी' की कहानी पर चोरी का इल्ज़ाम लगा है। यह इल्ज़ाम अभिषेक राय नाम के फिल्ममेकर ने लगाया है। 

kajol starrer Devi
हाल ही में यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुई शॉर्ट फिल्म 'देवी' अभी दोनों हाथों से तारीफें बटोर ही रही थी कि उस पर एक गंभीर आरोप लग गया है। 

इस वुमन सेंट्रिक 13 मिनट की शॉर्ट फिल्म के विषय का काफी सराहा जा रहा है। इस फिल्म का निर्देशन प्रियंका बैनर्जी ने किया है। 

काजोल, नेहा धूपिया, नीना कुलकर्णी, श्रुति हसन, शिवानी रघुवंशी, संध्या म्हात्रे, रमा जोशी, मुक्ता बर्वे, रश्विवनी दयामा सरीखी दमदार अभिनेत्रियों से सजी इस शॉर्ट फिल्म को लार्ज शॉर्ट फिल्म नाम के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है। 

अब जहां इस फिल्म को लोग देख रहे और बाकियों को देखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म पर एक अन्य फिल्ममेकर ने इस पर कहानी चुराने का आरोप भी लगाया है। 

अभिषेक राय नाम के इस फिल्ममेकर का कहना है कि 'देवी' उनकी फिल्म 'FOUR' से काफी मिलती-जुलती है, जो साल 2018 में ही आ चुकी है। 

अब शॉर्ट फिल्म 'देवी' के रिलीज़ होते ही उन्होंने सोशल मीडिय पर 'देवी' के मेकर्स से जवाब तलब किया है। 


अभिषेक के इस शिकायती ट्वीट के बाद जब हमने उनकी फिल्म 'FOUR'देखी, तो हमें भी लगा कि 'देवी' का बेसिक आइडिया यहीं से उठाया गया है। अब जहां 'FOUR' कहानी चार महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, वहीं 'देवी' में यह संख्या 9 हो जाती है। बाकी कॉन्सेप्ट से लेकर क्लाइमैक्स सब एक ही है। वाकई शर्मनांक है। 

यदि इंस्पीरेशन ली गई है, तो फिर मेंशन करना ज़रूरी है। बड़े नाम और बैनर के चलते तारीफ बटोर रहे हैं, लेकिन एक बार उसका जिक्र तो बनता है, जिसका यह ऑरिजनल आइडिया था। उम्मीद है कि अभिषेक के सवालों के जवाब 'देवी' के मेकर्स जल्दी से जल्दी दें। 

एक आइडिया को फिल्म की शक्ल तक ले जाने में मेहनत लगती है और उस मेहनत का क्रेडिट राइटर और डायरेक्टर को देना ज़रूरी है। 

बाकी आप खुद ही दोनों फिल्में देख कर इस धोखे का फैसला करें। 

शॉर्ट फिल्म 'देवी'



शॉर्ट फिल्म 'Four'