कार्तिक आर्यन की बहन कृतिका ने की उनकी तारीफ

कार्तिक आर्यन की बहन कृतिका ने 'कोकी पूछेगा' के लिए उनकी जमकर तारीफ करते हुए इंस्टाग्राम पर एक जोरदार पोस्ट भी लिखी है। कृतिका के इस पोस्ट में कई इमोशनल बातें हैं। अब उनकी यह पोस्ट वायरल हो गई है। 

kartik aryan with his sister kritika tiwari
देश ने जब से कोरोना वायरस की दस्तक सुनी, तभी से अभिनेता कार्तिक आर्यन इस वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने के प्रयास में जुट गए थे। इस महामारी के प्रति लोगों की चेतना जगाने के लिए मोनोलॉग से लेकर रैप तक का सहारा लिया। इसके अलावा उन्होंने पीएम केयर फंड और सीएम रिलीफ फंड में भी डोनेशन दिया।

यहां तक कि कार्तिक के मोनोलॉग की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की। वहीं इंटरनेट पर कार्तिक के इस अनोखे तरीके की भी काफी तारीफें हुए। 

इसी कड़ी में अब कार्तिक ने अपने यूट्यूब चैनल 'कार्तिक आर्यन-बेबी स्टेप्स' पर एक नई सीरीज़ लेकर आ गए हैं। 'कोकी पूछेगा' नाम की इस सीरीज़ में कार्तिक कोरोनो वायरस के सर्वाइवर्स, डॉक्टर्स, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और सोशल वर्कर से बात करते नज़र आ रहे हैं। 

अभी तक इस सीरीज़ के दो एपिसोड आ चुके हैं, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। जहां पहले एपिसोड में कार्तिक ने COVID19 की सर्वाइवर सुमिति सिंह से बातचीत की थी। वहीं दूसरे एपिसोड में वो डॉक्टर मीमांसा बुच से चर्चा करते देखे गए। मीमांसा उन पहले डॉक्टर्स में से हैं, जिन्होंने कोविड-19 पॉज़िटिव पेशेंट को नेगेटिव किया यानी ठीक किया। यह दोनों ही गुजरात से आते हैं। 

अब कार्तिक के इस शो को आमजन तो पसंद कर ही रहे हैं, लेकिन साथ में आलिया भट्ट, करण जौहर, जान्हवी कपूर और एकता कपूर सरीखे सेलेब भी काफी पसंद कर रहे हैं। सेलेब्स कार्तिक की काफी तारीफ कर रहे हैं। 

वहीं कार्तिक की बहन कृतिका भी अपने भाई के इस अनोखे पहल को लेकर काफी प्रसन्न हैं। अपनी खुशी को जाहिर करते हुए कृतिका ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि उन्हें अपने भाई पर गर्व है। 

कृतिका ने कुछ सप्ताह पहले ही कार्तिक के साथ घर के काम करने की एक झलक साझा की थी, जो इंटरनेट पर वायरल हो गया था। इस बार उन्होंने अपने भाई की तारीफ करते हुए उनके कुछ वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की है। इनमें वो मुस्कुराते हुए घर पर काम करते हुए नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'प्रिय कोकी, मैं अब गिनती नहीं कर सकती कि आपने मुझे कितनी बार गर्व महसूस कराया है। इस फेहरिस्त में अब एक और काम जुड़ गया है- 'कोकी पूछेगा'। कमाल की पहल है यह! मुझे यह शो बेहद पसंद है। इस शो के लिए आपने जितनी मेहनत की है, उस पर मुझे गर्व है।'

इस पोस्ट में वो आगे लिखती हैं, 'मुझे इस बात चिढ़ होती है कि घर पर होने के बावजूद आपके पास मेरे लिए समय नहीं है, क्योंकि आप हर समय इस शो में व्यस्त रहते हैं, लेकिन फिर आपके चेहरे की मुस्कान बता देती है कि आपको अपने इस काम से कितना अधिक प्यार है। मुझे आशा है कि आपका यह प्रयास न केवल लोगों में जागरूकता लाने का काम करेगा, बल्कि लोगों को अपना योगदान देने के लिए प्रेरित करेगा।'



A post shared by Kritika Tiwari (@dr.kiki_) on

कोरोना वायरस की महामारी बढ़ते संकट के बीच कार्तिक आर्यन का जागरूकता फैलाने की तरफ उठाया गया यह एक सराहनीय कदम है। हालांकि, अन्य कलाकार भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में जागरूकता फैलाने की और साथ ही सरकार की आर्थिक सहायता करने की भरसक कोशिश कर रहे हैं।