LockDown: अजय देवगन की 'मैदान' को करोड़ों का नुक़सान

अजय देवगन की आगामी फिल्म 'मैदान' के लिए सात करोड़ की लागत से तैयार स्टेडियम ख़राब हो रहा है, जिससे फिल्म के प्रोड्यूसर्स को नुक़सान हो रहा है। बता दें फिल्म की शूटिंग 21 मार्च से शुरू होने वाली थी, लेकिन 16 मार्च से ही शूटिंग बंद कर दिया गया था। वहीं अब लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। 

ajay devgan in 'Maidan' Poster
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन है और जिसकी अवधि अब 3 मई तक बढ़ दी गई है। ऐसे में फिल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री भी ठप्प पड़ी है, लेकिन इससे पहले कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग शुरू थी। उन फिल्मों के लिए सेट भी तैयार करवाए गए थे। 

अब जबकि अरसे से शूटिंग बंद है, तो यह सेट भी खाली पड़े हैं और बेकार हो रहे हैं, जिससे फिल्म के प्रोडक्शन कॉस्ट में भारी इजाफा हो रहा है। हाल ही में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर ख़बर दी थी।

वहीं इस कड़ी में अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' भी शामिल हो गई है। दरअसल, इस फिल्म के लिए सात करोड़ की लागत से अस्थायी स्टेडियम का निर्माण करवाया गया था।

फिल्म के निर्देशक अमित आर शर्मा फिल्म का अंतिम शेड्यूल यहां फिल्माने वाले थे, जो कि फिल्म में दिखाया जाना है। सेट को शूटिंग के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया था, जिसमें टॉयलेट, मेकअप रूम से लेकर पीसीआर रूम तैयार हो चुके थे। 

निर्माताओं ने 'मैदान' की जमीन के लिए दो महीने का किराया दे चुके हैं। इस 'मैदान' पर फिल्म की शूटिंग 21 मार्च से शुरू होने वाली थी, लेकिन उन्होंने 16 मार्च को ही अपनी फिल्म का सारा काम बंद कर दिया।

अब यह सेट बिना इस्तेमाल किए पड़ा हुआ है। ऐसे में सेट को मानसून से और भी ज्यादा नुकसान होने का खतरा है। इस स्थिति में निर्माताओं के लिए बहुत बड़ा घाटा साबित हो सकता है।

वहीं फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, 'फिल्म के खेल सीक्वेंस में विदेशी कलाकारों और तकनीशियनों की जरूरत होगी। फिल्म में उनकी उपस्थिति उनके देश में मौजूदा माहौल पर निर्भर करेगी। इन सब चीजों में सामंजस्य बैठना निर्माताओं के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है।'

30 जनवरी को इस फिल्म के दो नए पोस्टर सामने आए थे। दोनों में ही पोस्टर में अजय एकदम अलग लुक में दिखाई दिए। इस पोस्टर के साथ पंच लाइन भी दी गई थी, 'बदलाव लाने के लिए अकेला भी काफी होता है।'

‘मैदान’ फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। फिल्म में इंडियन फुटबॉल के गोल्डन सालों को दिखाया जाएगा। अजय फिल्म में केंद्रीय भूमिका में नज़र आने वाले हैं। फिलहाल फिल्म की रिलीज़ डेट 11 दिसंबर निर्धारित की गई है, लेकिन यह रिलीज़ डेट आगे खिसकने की पूरी आशंका है। 

संबंधित ख़बरें
अजय देवगन अपने इस रिश्तेदार से करवाएंगे 'कैथी' का निर्देशन