CoronaVirus Donation: आमिर खान ने किया 'गुप्त दान'

आमिर खान ने भी पीएम रिलीफ फंड और सीएम रिलीफ फंड में आर्थिक सहायता दान दी। इसके अलावा फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में काम कर रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए भी मदद पहुंचाई है। अपनी डोनेशन देने की ख़बर को गुप्त इसलिए रखा, क्योंकि वो इसे पब्लिसिटी नहीं पाना चाहते थे।

aamir khan donation amid COIVD19
कोरोना वायरस का संकट पूरी दुनिया पर छाया है और सभी अपने-अपने तरीक़े से इस मुसीबत से उबरने की कोशिश में जुटे हुए हैं। कोरोना वायरस के ख़तरे को और अधिक बढ़ने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है, जिसकी वजह से आम जनजीवन तो ठप्प है ही, साथ में फिल्मी जगत में भी सन्नाटा पसरा है। 

देश को इस मुश्किल घड़ी से उबारने के लिए फिल्मी सितारे अपनी-अपनी तरफ से आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं और साथ ही लोगों को जागरूक करने के साथ सकारात्मकता के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

अभी तक अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, कार्तिक आर्यन, रितिक रोशन, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, सारा अली खान, आयुष्मान खुराना, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, करण जौहर, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, टी-सीरीज के हेड भूषण कुमार, रणदीप हुड्डा, कपिल शर्मा, शिल्पा शेट्टी समेत की सितारों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। 

वहीं आमिर खान के डोनेशन देने की ख़बरें आ रही हैं, लेकिन अपने डोनेशन देने की बात को आमिर ने गुप्त रखा, क्योंकि वो इसके जरिये पब्लिसिटी नहीं पाना चाहते थे। 

आमिर खान ने एम रिलीफ फंड और सीएम रिलीफ फंड में डोनेशन देने के अलावा फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में काम कर रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी मदद पहुचाई है। इसकी जानकारी फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। 

हालांकि, इस मामले में चुप्पी से कई बार वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहे, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कुछ नहीं कहा। हालांकि, अब जब उनके 'गुप्त दान' की जानकारी सामने आ गई है, तो सभी तरफ लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

आमिर खान के डोनेशन

आमिर खान डोनेशन करते रहे हैं। जानकारी के मुताबिक साल 2013 में उनके शो 'सत्यमेव जयते' में नजर आये आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों की आर्थिक मदद की, जिसमें उन्होंने 5 करोड़ से अधिक राशि दान की थी। साल 2014 में आमिर ने 11 लाख रुपए देकर 'मामी फिल्म फेस्टिवल' का समर्थन किया था। इसके अलावा साल 2013 में आये बिहार उत्तराखंड, साल 2017 में असम, और साल 2019 में आये महाराष्ट्र में भीषण बाढ़ के दौरान भी आर्थिक मदद पहुंचाई थी। 

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की बात करें, तो इस फिल्म की शूटिंग लगभग 70 प्रतिशत पूरी हो चुकी है। लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग रूकी हुई है। दिसंबर में रिलीज़ होने वाली फिल्म पोस्टपोन होती है या फिर तय समय पर रिलीज़ होती है, वो देखने वाली बात होगी।

संबंधित ख़बरें
करिश्मा कपूर के 'स्टारडम' के लिए ख़ुद को रिस्पॉन्सिबल मानती हैं जूही चावला