'चाणक्य' के लिए अजय देवगन मुंडवाएंगे अपना सिर

नीरज पांडेय की फिल्म 'चाणक्य' के लिए अजय देवगन अपने बालों की कुर्बानी दे सकते हैं और नेवरसीन बिफोर लुक यानी बाल्ड लुक में नज़र आएंगे। इस पीरियड फिल्म की स्क्रिप्ट पर नीरज पांडेय बीते काफी समय से काम कर रहे थे। वेब सीरीज़ 'स्पेशल ऑप्स' के दौरान दिए इंटरव्यू में नीरज ने फिल्म 'चाणक्य' को लेकर कई बातें कही थीं।

ajay devgn Shave his head for neeraj pandey's film 'Chanakya'
भले ही इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री का काम ठप्प पड़ा हो, लेकिन आने वाले दिनों के प्रोजेक्ट्स को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं। किसी फिल्म की स्क्रिप्टिंग आखिरी दौर में है, तो किसी फिल्म के पोस्ट प्रोक्शन और किसी के लुक को लेकर तैयारियां शुरू हैं। 

इसी कड़ी में ख़बर मिली है कि अजय देवगन, नीरज पांडेय की अगली फिल्म 'चाणक्य' में केंद्रीय भूमिका निभाने वाले हैं, जिसके लिए वो अपने बालों का बलिदान भी देने वाले हैं। जी हां, आप सही समझे इस फिल्म में अजय नेवर सीन बिफोर लुक में ही दिखाई देंगे। फिल्म के लिए वो 'गंजे' होने जा रहे हैं। 

फिल्म के निर्देशक नीरज पांडेय का कहना है, 'जितना दिखता है, यह उतना मुश्किल भी नहीं है। 'चाणक्य' एक पीरियड फिल्म है। अपने किरदार की सच्चाई को बनाये रखना कलाकार के लिए बेहद जरूरी होता है।' 

हालांकि, अजय देवगन के लिए यह एक बड़ा फैसला हो सकता है, क्योंकि इस तरह के गेटअप में आने के बाद अजय दूसरी फिल्मों की शूटिंग नहीं कर पाएंगे। जब वो 'चाणक्य' शुरू करेंगे, तो फिर वो इसी फिल्म के लिए ही काम करेंगे। 

ख़बरें यह भी हैं कि इसलिए अजय 'चाणक्य' की शूटिंग शुरू होने से पहले बाकी के सभी प्रोजेक्ट्स को पूरा कर लेंगे। 

दिलचस्प बात है कि फिल्म 'मेजरसाब' के लिए अजय देवगन ने अपने बाल ट्रिम करवा लिए थे, जिसके बाद फिल्म के निर्देशक बुरी तरह से नाराज हो गए थे। अब देखिए, समय बदला है और रियलिस्टिक होने के चक्कर में पूरे बालों को बलिदान करने अजय देवगन निकल पड़े हैं। 

वहीं फिल्म 'चाणक्य' की शूटिंग शुरू होने को लेकर नीरज पांडेय का कहना है, 'फिल्म की शूटिंग कब तक शुरू होगी फिलहाल इस बारे में कहना थोड़ा मुश्किल है। लॉकडाउन के चलते अभी इसकी योजना नहीं बनाई जा सकी है कि शूटिंग कब से शुरू की जा सकती है। हां, मैं यह जरूर बता सकता हूं कि फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी की जा चुकी है।'

जानकारी के लिए बता दें कि नीरज इस स्क्रिप्ट पर बीते दो साल से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान वह घर से लगातार फिल्म से जुड़े लोगों से बातचीत कर के आगे की प्लानिंग कर रहे हैं। 

अजय देवगन के पास इन दिनों फिल्मों की अच्छी खासी कतार है। भारत-पाक युद्ध पर आधारित अभिषेक दुधैया निर्देशित फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया', अमित शर्मा निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान', एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर', सुपरहिट तमिल फिल्म 'कैथी' की रीमेक और इंद्र कुमार की फिल्म 'थैंक गॉ़ड' सरीखे प्रोजेक्ट्स हैं। 

इनमें से कुछ फिल्में लगभग पूरी हो चुकी हैं, लेकिन कुछ में थोड़ा बहुत काम बाकी है, जो लॉकडाउन के चलते ठप्प है।

संबंधित ख़बरें
LockDown: अजय देवगन की 'मैदान' को करोड़ों का नुक़सान