अभिनेत्री गीतिका विद्या ने अपने परफॉर्मेस से जीता क्रिटिक्स का दिल

गीतिका विद्या ने अपने दमदार अदाकारी से फिल्म इंड्स्ट्री के अलावा फिल्म क्रिटिक्स का भी ध्यान अपनी तरफ खींचा है। फिल्म 'सोनी' के लिए विद्या को क्रिटिक्स ने बेस्ट एक्ट्रेस 2020 का खिताब भी दिया है। वहीं 'थप्पड़' में निभाई गई अपनी भूमिका के लिए उन्होंने काफी तारीफें भी हासिल की हैं। 

Geetika Vidya gives critically acclaimed performance once again
गीतिका विद्या ने फिल्म 'थप्पड़' में 'सुनीता' नाम का किरदार निभाया था, जो 'अमृता' यानी तापसी पन्नू की हाउस हेल्पर रहती है। 'सुनीता' व्यवहार से काफी बातूनी है, लेकिन उसका पति उसे काफी मारता-पीटता है, यानी सुनीता डॉमेस्टिक वॉयलेंस की शिकार है। 

फिल्म में गीतिका स्क्रीन स्पेस काफी कम मिला था, लेकिन उतने में ही वो क्रिटिक्स की आंखों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो गईं। फिल्म में गीतिका द्वारा निभाये गए सुनीता के किरदार की आलोचकों ने काफी तारीफ की। 

किसी ने कहा, 'गीतिका विद्या 'थप्पड़' फिल्म में 'अमृता' यानी तापसी पन्नू की बातूनी नौकरानी के रूप में बहुत अच्छी लगी है।'

वहीं एक और समीक्षक का कहना है, 'गीतिका विद्या 'थप्पड़' में अपने सीमित स्क्रीन स्पेस से एक यादगार चरित्र का छाप छोड़ती हैं।'

एक समीक्षक ने तो गीतिका की 'थप्पड़' की भूमिका को 'पैसा वसूल' तक कहा। अपनी बात में कहते हैं, 'गीतिका विद्या को फिल्म 'थप्पड़' में एक यादगार हिस्सा (सुनीता) का किरदार निभाने को मिला और उनका शानदार अभिनय इसे पैसा वसूल बनाता हैं।'

बता दें कि गीतिका ने अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत नेफ्लिक्स की फीचर फिल्म 'सोनी' से की थी। अपनी पहली ही फिल्म के लिए उनको साल 2019 में हुए वेनिस से लंदन तक के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में काफी प्रशंसा मिली। जबकि गीतिका की अदाकारी से भारतीय फिल्म क्रिटिक्स भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने हाल ही में फिल्म 'सोनी' के लिए गीतिका को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री 2020 ट्रॉफी से सम्मानित किया है।

दिल्ली की रहने वाली गीतिका ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की है। फिल्म 'सोनी' में एक पुलिस अधिकारी की किरदार उन्होंने निभाया था।

संबंधित ख़बरें