इरफान खान को गूगल ने दी श्रद्धांजलि

इरफान खान को गूगल इंडिया ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'जादुई प्रदर्शन का एक कारवां पीछे छूट गया। उस शख्स को जिसकी सीमा ने हमें भावानाओं की एक सीमा को महसूस कराया।'

google india tribute to irrfan khan
हिन्दी फिल्म जगत के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में एक इरफान खान का निधन बुधवार को गया। बीते एक साल से वो कैंसर से जूझ रहे थे। 

मंगलवार को इरफान खान की तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

इस दिग्गज अभिनेता को याद करते हुए गूगल इंडिया ने इरफान को श्रद्धांजलि दी है। 

गूगल इंडिया ने इरफान को याद करते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा, 'जादुई प्रदर्शन का एक कारवां पीछे छूट गया। उस शख्स को जिसकी सीमा ने हमें भावानाओं की एक सीमा को महसूस कराया।' 


बता दें कि इरफान के पार्थिव शरीर को मुंबई में वर्सोवा कब्रिस्तान में बुधवार दोपहर 3 बजे दफनाया गया। इस दौरान उनके परिवार के अलावा करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही मौजूद रहे।

लॉकडाउन के चलते इरफान के फैन्स उनके आखिरी दर्शन की इजाजत भी नहीं मिल पाई। साथ ही अंतिम क्रिया में सिर्फ चुनिंगा लोगों को ही शामिल होने की मंजूरी मिली थी, जिसमें इरफान के बेटों बाबिल, अयान और इरफान के करीबी दोस्त तिग्मांशु धुलिया, विशाल भारद्वाज के अलावा कपिल शर्मा, मीका सिंह रहे। 

इरफान पिछले साल इरफान खान लंदन से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करवाकर लौटे थे। इसके बाद फिल्म 'अंग्रेजी मीडिया' से उन्होंने बॉलीवुड में कमबैक किया, लेकिन यह उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई। फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग के दौरान भी इरफान की तबियत अक्सर बिगड़ जाया करती थी। 

अब इरफान के परिवार में पत्नी सुतापा और दो बच्चे बाबिल और आयन हैं। इरफान ने अपने लंबे फिल्मी करियर में 'सलाम बॉम्बे', 'स्लमडॉग मिलेनियर', 'द लंच बॉक्स', 'तलवार', 'लाइफ ऑफ पाई', 'हिंदी मीडियम','पान सिंह तोमर', 'मकबूल', 'हासिल' जैसी शानदार फिल्में की हैं।

टिप्पणियां