इरफान खान के निधन पर नम हुईं हॉलीवुड की आंखें

इरफान खान इंटरनैशनल एक्टर के रूप में जाने जाते हैं। एक तरफ उनकी असमय मृत्यु से हिन्दी फिल्म जगत सदमे में है, तो वहीं हॉलीवुड ने भी इस बेहतरीन अभिनेता को खोने का दुख जताया। 'जुरासिक वर्ल्ड' के निर्देशक कॉलिन ट्रेवोर से लेकर ब्रिटिश अभिनेता रिज़ अहमद और एवा डुवर्नो ने इरफान को श्रद्धांलि अर्पित की। 

hollywood pays tribute to sad demise of irrfan
बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी बेहतरीन अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले इरफान खान का निधन हो गया। इरफान खान 54 वर्ष के थे। 

इरफान के निधन की ख़बर मिलते ही हिन्दी मनोरंजन जगत के सितारे सदमे में आ गए। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, कंगना रनौत, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, शूजित सरकार समेत कई लोगों ने अपने ट्वीट के माध्यम से संवेदना व्यक्त करते हुए इरफान को याद किया। 

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड सेलेब्स ने भी इरफान खान को श्रद्धांजलि देते हुए याद किया। साल 2015 में आई फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' के निर्देशक कॉलिन ट्रेवोर ने इरफान को ट्विटर पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

कॉलिन लिखते हैं, 'इरफान खान को खोने का गहरा दुख है। एक विचारशील व्यक्ति जिसे आस-पास की दुनिया यहां तक कि दर्द में भी खूबसूरत लगती थीं।' 


बता दें इरफान खान ने ट्रेवोर के निर्देशन में बनी फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' में सीईओ और मालिक साइमन मसरानी की भूमिका निभाई थीं।

वहीं एवा डुवर्ने ने लिखा, 'बहुत जल्दी चले गए। उनका बहुत बड़ा फैन यहां है। जब वो स्क्रीन पर होते थे। आप उनसे अपनी नजरें नहीं हटा पाते थे। अब वो सिर्फ अपनी फिल्मों में रहेंगे।'


इसके अलावा ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद ने लिखा, 'हमारे समय के बहुत अच्छे एक्टर इरफान खान, आपकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनसे कभी नहीं मिला, लेकिन वो सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत थे और मेरी तरह कई लोगों के लिए हीरो थे।'



सईद जाफरी, रोशन सेठ और ओम पुरी जैसे कलाकारों के पदचिह्नों पर चलते हुए इरफान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। 

'द वॉरियर' के साथ अपनी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म की शुरुआत करने के बाद वह कई अकादमी पुरस्कार विजेता हॉलीवुड फिल्मों में नजर आए। इनमें 'लाइफ ऑफ पाई', 'स्लमडॉग मिलियनेयर' और फिल्म 'नेमसेक' शामिल हैं। इसके अलावा वह 'ए माइटी हार्ट', 'जुरासिक वर्ल्ड' और 'द अमेजिंग स्पाइडर मैन' सरीखी फिल्में भी उनके खाते में दर्ज हैं।

टिप्पणियां