कार्तिक आर्यन को पसंद है गरम मसाला

कार्तिक आर्यन अपने चैट शो 'कोकी पूछेगा' के चौथे एपिसोड में लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कौटिन्हों नज़र आने वाले हैं। इस चर्चा में ल्यूक इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए उपाय बताते दिख रहे हैं।

kartik aaryan's koki poochega
कोरोना वायरस से जंग के खिलाफ कार्तिक आर्यन काफी सक्रिय हैं। अपने सोशल मीडिया का वो भरपूर उपयोग करते हुए लोगों को जागरूक करने की कोशिश में जुटे हैं। इसी दौरान अपने यूट्यूब चैनल 'कार्तिक आर्यन: बेबी स्टेप्स' के सीरीज़ 'कोकी पूछेगा' में वो कोरोना वॉरियर्स से लगातार बात कर रहे हैं। 

अभी तक इस सीरीज़ के तीन एपिसोड आ चुके है, जिसमें पहले एपिसोड में कोविड-19 सर्वाइवर सुमिति सिंह से कार्तिक ने बात की थी। वहीं दूसरे एपिसोड में गुजरात की एक डॉक्टर मीमांसा बुच से कार्तिक ने चर्चा की। तीसरे एपिसोड में कार्तिक मध्य प्रदेश की पुलिसकर्मी मधुरवीना से बात करते दिखे। 

वहीं अब चौथे एपिसोड का टीज़र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस एपिसोड में वो फिटनेस और लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हों से बातचीत कर रहे हैं। 

ल्यूक अपने वीडियो के माध्यम से फिटनेस फ्रीक्स को प्रेरणा देते हैं। लॉकडाउन के दौरान जब अधिकर लोग जिम नहीं जा सकते, तो घर में रह कर किस तरह खुद को फिट रखा जाता है। इस बारे में सलाह देते हैं। 

वहीं कार्तिक ने कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर अपने इम्यून सिस्टम से लेकर फिटनेस तक के बारे में ल्यूक से बात करते देखे जा रहे हैं। 

इस टीज़र में कार्तिक ने ल्यूक से पूछा, 'इंडियन किचन में इम्यून सिस्टम को बढ़ाने के लिए ऐसा क्या है?'

इस सवाल के जवाब में ल्यूक ने कहा, 'गरम मसाला।'

ल्यूक के इस जवाब पर कार्तिक हंसते हुए कहते हैं कि 'गरम मसाला' उनकी फेवरिट फिल्म है। 

कार्तिक की इस बात का ल्यूक ने भी उतने ही मज़ेदार तरीके़ से जवाब देते हुए कहा, 'अब खाने में भी इसे थोड़ा इस्तेमाल कर लें।'

इस महामारी में कार्तिक का सक्रियता दिखा रहे हैं, ताकि लोगों को इस बीमारी के बारे में और इससे बचने के उपायों के साथ उनका मनोबल भी बढ़ाया जा सके। 


कार्तिक का मोनोलॉग #CoronaStopKaroNa की तो पीएम मोदी भी तारीफ कर चुके हैं। वहीं कार्तिक ने इस महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपये भी डोनेट किये हैं। 

टिप्पणियां