60s-70s के एरा का रोमांस लौटेगा सिल्वर स्क्रीन पर

एक बॉलीवुड डायरेक्टर का कहना है कि वो अपनी फिल्मों में 'इंटीमेट' सीन्स नहीं फिल्माएंगे। साथ ही मास्क और ग्लव्स के साथ शूटिंग की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण का असर अब फिल्मी पर्दे पर भी देखने को मिलने वाला है। 

sanskari kiss in bollywood amid COVID19
कोरोना वायरस के संक्रमण से सभी परेशान हैं। इस महामारी ने जन-धन दोनों को भरपूर नुकसान पहुंचाया है। यहां तक कि देश की इकोनॉमी को भी हिला दिया है, लेकिन मामला इतना ही नहीं है, बल्कि इस से आगे की बता हो गई है। 

बॉलीवुड हंगामा में छपी ख़बर की माने, तो कोरोना वायरस के चलते एक फिल्ममेकर ने अपनी फिल्ममेकिंग में बदलाव करने का फैसला ले लिया है। उसका कहना है कि अब वो फिल्मों में 'इंटीमेट' सीन्स नहीं फिल्माएगा। 

दरअसल, निर्देशक शूजीत सरकार हाल ही में एक सवाल उछाला था कि कोरोना वायरस के खौफ के बाद बॉलीवुड फिल्मों में 'इंटीमेट' सीन कैसे फिल्माए जाएंगे? 

शूजीत के पूछे गए इस सवाल के जवाब में एक निर्देशक, जो महिला केंद्रित फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं, ने कहा, 'अब कोई इंटीमेट सीन नहीं होगा। कम से कम मेरी फिल्मों में तो बिलकुल भी नहीं होगा। हमें मास्क और ग्लव्स के साथ शूटिंग करनी होगी। कलाकार शॉट के वक्त इन्हें उतार देगा और शॉट पूरा होने के बाद पहन लेगा।'

उन्होंने आगे कहा, 'फिल्म के सेट पर भी 'सोशल डिस्टेंसिंग' का पालन करना होगा। सेट पर कम से कम बातचीत करनी होगी । हर कोई अपनी खुद की वैन में तब तक रहेगा जब तक एक शॉट के लिए नहीं बुलाया जाता है।'

उस निर्देशक ने आगे कहा कि अपनी अपकमिंग फिल्म में एक पॉपुलर एक्ट्रेस और डेब्यूटेंट एक्टर के बीच 'लवमेकिंग' सीन फिल्माने वाले थे, लेकिन अब वह सीन नहीं फिल्माएंगे। 

इस बारे में कहा, 'इस लवमेकिंग सीन को हटा रहा हूं। अब हमें उन्हीं दिनों में वापस जाना होगा, जब लवमेकिंग सीन दिखलाने के लिए फूलों की किसिंग दिखाई जाती थी या फिर हम कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से इंटीमेसी ला सकते हैं। मुझे नहीं पता क्या होगा। अभी सब कुछ अनिश्चित है, लेकिन हां इंटीमेसी तो नहीं होगी, इतना जरूर है।'

टिप्पणियाँ