'रामायण' की 'सीता' के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

रामानंद सागर की 'रामायण' में 'सीता' की भूमिका करने वाली दीपिका चिखलिया ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें लाल कृष्ण आडवाणी भी हैं। यह तस्वीर वड़ोदरा इलेक्शन के दौरान की है।

dipika chikhlia with PM narendra modi and lalkrishn advani
देशभर में लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर पुरान धारावाहिकों को दोबारा प्रसारण शुरू हो चुका है। इन धारावाहिकों को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं, लेकिन इनमें सबसे ज्यादा टीआरपी रामानंद सागर की 'रामायण' को मिल रही है। 

न सिर्फ धारावाहिक 'रामायण' को लोग पसंद कर रहे हैं, बल्कि इसके कलाकार और किरदार भी लगातार चर्चा में बने हुए हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर इन्हें लेकर कुछ न कुछ वायरल हो ही जाता है। 

अब हाल में 'रामायण' में 'सीता' बनी दीपिका चिखलिया ने एक पुरानी तस्वीर शेयर की, जिसमें उनके अलावा लाल कृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। देखते-देखते यह तस्वीर वायर हो गई है। 

बता दें यह तस्वीर उस दौरान ही कहै, जब दीपिका वड़ोदरा से चुनाव लड़ रही थीं। दीपिका ने ही अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस तस्वीर को शेयर किया है। 

तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'एक पुरानी फोटो उस समय की जब मैं वड़ोदरा के चुनाव में खड़ी हुई थी। मेरे साथ दाएं तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे हैं, फिर लाल कृष्ण आडवाणी, फिर मैं और चुनाव के इंचार्ज नलिन भट्ट।' अपनी इस तस्वीर में दीपिका ने पीएम मोदी को भी टैग किया है।


'रामायण' हर रोज सुबह और रात 9 बजे और 'महाभारत' दोपहर 12 और शाम 7 बजे प्रसारित किया जा रहा है। दूरदर्शन बना नंबर वन बता दें, 'रामायण' की टीआरपी इतनी ज्यादा है कि पिछले दो- तीन हफ्तों से दूरर्दशन नंबर वन चैनल बन चुका है। 

नैशनल ब्रॉडकास्टर के मुताबिक 40 हजार प्रतिशत इसकी व्यूअरशिप में बढ़ोतरी हुई है। रामानंद सागर की 'रामायण' का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। 78 एपिसोड के इस शो को लेकर भारत के तमाम शहरों और गांवों काफी उत्साह था। यहां तक कि उस समय धारावाहिक के शुरू होने से पहले नारियल फोड़ते थे और अगरबत्ती तक जलाते थे। साथ चप्पलें कमरे के बाहर उतार दी जाती थीं। 

'रामायण' भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले धारावाहिक बना और बी आर चोपड़ा के 'महाभारत' के प्रसारण तक यह रिकॉर्ड 'रामायण' के पास रहा।

संबंधित ख़बरें