#COVID19 से शांति के लिए रवि किशन ने किया अपने घर पर हवन

अभिनेता और भाजपा सांसद रवि किशन ने देश को कोरोना वायरस की विभीषिका से मुक्ति के लिए मुंबई के अपने आवास पर पूजा-हवन किया। पूजा-पाठ के साथ रवि किशन ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी की। 

ravi kishan did havan for COVID19 Pandemic
वैश्विक महामारी #COVID19 से भारत भी जूझ रहा है। इसके प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है, जो तीन मई तक चलने वाला है। ऐसे में कॉमनमैन से लेकर सेलेब तक अपने-अपने घरों में रह रहे हैं और दूसरों को भी इसका पालन करने की अपील कर रहे हैं। 

अब एकतरफ सेलेब लोगों से इस लॉकडाउन का पालन करने के लिए तरह-तरह से अपील कर रहे हैं, तो वहीं अभिनेता और भाजपा के सांसद रवि किशन ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए एक खास कदम उठाया है। 

दरअसल, उन्होंने देश को जल्दी से जल्दी कोरोन वायरस से मुक्ति के लिए अपने गर पर पूजा-हवन करवाया है। उन्होंने पूजा-हवन की कई तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। 

इन तस्वीरों में रवि के साथ उनके बेटे भी दिखाई दे रहे हैं। अपनी इन पोस्ट के जरिये उन्होंने यह भी बताया है कि उनके इस हवन करने का मकसद देश को जल्द कोरोना वायरस के मुक्त करने का है। 

वीडियो और तस्वीरों को शेयर करते हुए रवि लिखते हैं, 'भारतीय संस्कृति में हवन का काफी महत्व रहा है। आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वारा सम्पूर्ण विश्व के कल्याण की कामना से और इस वैश्विक कोरोना महामारी के महासंकट से विश्व को निवृति हेतु, पावन अक्षय तृतीया पर्व के शुभ अवसर पर आज प्रात: घर पर संकल्प विधि से हवनपूजन किया।'


अब सोशल मीडिया पर रवि किशन का हवन करते हुए वीडियो और तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स और उनके फैंस इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

बता दें कि भाजपा नेता रवि किशन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। साथ ही इसके जरिये लोगों से कोरोना वायरस से बचने और लॉकडाउन का पालन करने अपील करते रहते हैं।

हालांकि, लॉकडाउन के बावजूद भी भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस वायरस से अब तक 26 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 800 के पार हो गई है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ