श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से किया था इंकार

अमिताभ बच्चन की एक फिल्म में श्रीदेवी ने काम करने से मना कर दिया था। शशि कपूर के लाख समझाने के बाद जब वो नहीं मानी, तो फिर डिंपल कपाड़िया को उस रोल में कास्ट कर लिया गया था। 

Sridevi rufuse to work with amitabh bachchan's film
अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से आखिर कोई कैसे मना कर सकता है, लेकिन श्रीदेवी ने यह कारनामा भी कर दिखाया है। वह तब, जब अमिताभ बच्चन का फिल्म इंडस्ट्री में सिक्का चलता था। 

इस दिलचस्प क़िस्से को सुनकर आप भी कह उठेंगे, भई वाह। ख़ैर, तो मामला यह है कि शशि कपूर फिल्म बना रहे थे और नाम था 'अजूबा' इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को बतौर लीड कास्ट कर लिया गया था, जबकि उनके अपोज़िट श्रीदेवी को शशि कपूर कास्ट करना चाहते थे। 

शशि कपूर, श्रीदेवी से मिलने जा पहुंचे और उनको फिल्म का ऑफर दे दिया। श्रीदेवी ने स्टोरी सुनी और फिर बड़े ही सलीके से फिल्म को करने से मना कर दिया। शशि कपूर ने यह भी बताया कि फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं, लेकिन श्रीदेवी ने फिर भी फिल्म में काम करने से मना कर दिया। 

दरअसल, फिल्म में काम करने से मना करने के पीछे श्रीदेवी ने बड़ा ही वाजिब कारण दिया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म में मेरे करने लायक कुछ है ही नहीं। साथ ही एक ही तरह की भूमिका वो बार-बार पर्दे पर नहीं करना चाहती हैं। साथ ही उनका किरदार फिल्म के हीरो से कम नहीं होना चाहिए। इसका खुलासा खुद श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में किया था। 

साल 1991 में आई फिल्म 'अजूबा' में श्रीदेवी वाली भूमिका डिंपल कपाड़िया को दे दी गई। अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया के अलावा फिल्म में ऋषि कपूर, अमरीश पुरी सरीखे कलाकार थे। 

फिल्म 'अजूबा' के बाद श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ 'खुदा गवाह' में काम किया। इस फिल्म में अमिताभ के अलावा श्रीदेवी की भूमिका भी दमदार थी। वहीं अमिताभ ने श्रीदेवी की 'कमबैक' फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में कैमियो भी किया था। 

बता दें कि श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी तीन फिल्मों में देखने को मिली और वह हैं 'इंकलाब', 'आखिरी रास्ता' और 'खुदागवाह'। 

वैसे, श्रीदेवी फिल्मों में अपने किरदार को लेकर काफी सतर्क रहती थीं। उन्होंने अनिल कपूर के साथ फिल्म 'बेटा' भी करने से मना कर दिया था, जिसमें उनकी जगह माधुरी दीक्षित को कास्ट किया गया और फिल्म सुपरहिट रही।

संबंधित खबरें।