विद्या बालन ने #COVID19 से बचने के लिए झटपट बनाया 'मास्क'

विद्या बालन ने ब्लाउज़ पीस और दो रबर बैंड की सहायता से #COVID19 से बचने के लिए फटाफट 'मास्क' बना लिया। 'मास्क' बनाने विधि विद्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है। 

vidya balan nakes mask out of blouse piece
लॉकडाउन के दौरान फिल्मी सितारे अपनी-अपनी क्रिएटिविटी दिखा रहे हैं। हालिया उदाहरण हैं विद्या बालन। उन्होंने एक ब्लाउज़ पीस से कोविड-19 से बचने के लिए 'मास्क' बनाया। 

विद्या ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया, जिसमें एक ब्लाउज़ पीस और बाल बांधने वाले रबर के इस्तेमाल से 'मास्क' बनाने की विधि है। 

अपने इस वीडियो में वो कहती हैं, 'कोरोना से बचने में मास्क काफी अहम है, लेकिन दिक्कत यह है कि इन दिनों देश ही बल्कि विश्व में मास्क की भारी कमी है। हालांकि, इसका एक आसान उपाय भी है। जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री ने भी कहा कि हम मास्क घर में भी बना सकते हैं। कपड़े का कोई भी टुकड़ा लें, यह कोई दुपट्टा, स्कार्फ या पुरानी साड़ी और इसके साथ आपको दो बैंड्स चाहिए। रबर बैंड्स भी कारगर हैं।'

विद्या ने ब्लाउज़ पीस से मास्क बनाया और अपने फैन्स एंड फॉलोवर्स से भी मास्क बनाने की गुजारिश की। 


वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब विद्या कुछ ऐसा कर रही हैं। इससे पहले भी विद्या ने सोशल मीडिया पर आकर कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में जबरदस्त भागीदारी दिखाई है।

कभी वो 'सफाईकर्मी' को शुक्रिया कहती हैं, तो कभी 'रोटी बैंक' में खाना दान देने की गुहार करती हैं। 

यदि विद्या के वर्कफ्रंट की बात करें, वो इन दिनों 'शकुंतला देवी' की बायोपिक की तैयारी में हैं। ह्यूमन कंप्यूटर कही जाने वाली 'शकुंतला देवी' की बायोपिक में विद्या सेंट्रल कैरेक्टर प्ले कर रही हैं, तो वहीं उनकी बेटी की भूमिका में सान्या मल्होत्रा नज़र आएंगी।

संबंधित ख़बरें