इरफान खान और ऋषि कपूर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के लिए केआरके पर एफआईआर दर्ज

दिवंगत अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट के लिए कमाल आर खान पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। केआरके के खिलाफ यह एफआईआर युवा सेना की कोर कमेटी के सदस्य राहुल कनल ने दर्ज करवाई है। दरअसल, 29 अप्रैल को ऋषि कपूर के अस्पताल में भर्ती होने की ख़बर आने के बाद केआरके ने एक के बाद एक कई आपत्तिजनक ट्वीट्स ऋषि कपूर के खिलाफ किए थे। 

FIR against KRK for derogatory tweets about irrfan khan and rishi kapoor
अक्सर विवादित टिप्पणियों से सुर्खियां बटोरने वाले कमार आर खान के खिलाफ मुंबई के बांद्रा इलाके में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। दरअसल, केआरके पर दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। 

पुलिस ने पूरे मामले पर कहा है कि कमाल आर खान पर बांद्रा में बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई है। युवा सेना की कोर कमेटी के सदस्य राहुल कनल की शिकायत को लेकर कमाल आर खान उर्फ केआरके पर मामला दर्ज किया गया है।

केआरके को लेकर राहुल कनल ने शिकायत की है कि उन्होंने 30 अप्रैल को अपने ट्वीट में ऋषि कपूर को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। केआरके ने लिखा था, 'ऋषि कपूर को एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं बस उनसे यह कहना चाहता हूं। सर ठीक होकर वापस आना। निकल मत लेना, क्योंकि दारू की दुकान बस 2-3 दिन में खुलने ही वाली है।'

इससे पहले कमाल आर खान ने दिवगंत अभिनेता इरफान खान के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था। जब इरफान की मां का निधन हुआ, तो केआरके ने लिखा, 'इरफान खान को बद्दुआ लगी है, तभी वह कैंसर से जूझ रहे हैं और उनकी मां चल बसीं।'

हालांकि, इस ट्वीट के बाद केआरके सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और बाद में उन्हें अपना यह ट्वीट डिलीट भी करना पड़ा। 

अब इस पूरे मामले में एक वेब पोर्टल पर छपी रिपोर्ट की माने, तो दिवंगत अभिनेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कमाल आर खान पर एक एफआईआर दर्ज की गई है, जो धारा 294 और आईपीसी के अन्य प्रावधानों के तहत है। फिलहाल केआरके की गिरफ्तारी नहीं हुई है और इस विषय पर जांच की जा रही है। 

कमाल आर खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर विवादित ट्वीट्स करके सुर्खियां बटोरते हैं। फिल्म 'देशद्रोही' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले कमाल आर खान ने टीवी रिएलिटी शो 'बिग बॉस 3' में भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 

वहीं सोशल मीडिया पर केआरके न सिर्फ समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं, बल्कि बॉलीवुड फिल्म्स के रिव्यूज़ भी लिखते रहते हैं। 

कई बार उनके बिलो द बेल्ट ट्वीट्स के चलते उनके अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग भी उठ चुकी है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां