'पाताल लोक' के लिए अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस



अनुष्का शर्मा के बैनर तले बनी वेब सीरीज़ 'पाताल लोक' को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। अमेजन प्राइम वीडियो पर 15 मई को रिलीज़ हुई इस वेब सीरीज़ के कुछ सीन्स को लेकर कड़ी आपत्ति जताई जा रही है। मामला लीगल नोटिस तक पहुंच गया है। इस वेब सीरीज़ की निर्माता अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा गया है। 

anushka sharma gets legal notice for paatal lok
अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' की निर्माता अनुष्का शर्मा विवादों में घिरती जा रही हैं। दरअसल, 15 मई को रिलीज़ हुई इस वेब सीरीज़ के कुछ सीन्स और डायलॉग्स को लेकर आपत्ति दर्ज करवाई गई है। 

मामला सिर्फ आपत्ति दर्ज करवाने तक नहीं है, बल्कि इसके लिए कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। हाल ही में प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को इसके लिए लीगल नोटिस भेजा गया है। 

इस वेब सीरीज़ में बोले गए एक संवाद को लेकर नेपाली समुदाय ने अपने लिए अपमानजनक माना है।

वहीं अनुष्का को यह नोटिस लॉयर्स गिल्ड के एक सदस्य विरेनश्री गुरंग ने 18 मई यानी को भेजा था, उनके मुताबिक शो के एक सीन में महिला पुलिसकर्मी थाने में नेपाली शख्स से पूछताछ के दौरान जातिसूचक शब्द के साथ गंदी गाली का इस्तेमाल करती है, जो कि बिलकुल गलत है। 

विरेनश्री गुरंग का कहना है,''नेपाली' शब्द को लेकर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन इसके बाद जो शब्द बोला गया है, वो स्वीकार्य नहीं है। इसी वजह से हमने शो के चार प्रोड्यूसर्स में से एक अनुष्का को कानूनी नोटिस भेजा है।' 

वहीं विरेनश्री गुरंग ने यह भी जानकारी दी है कि फिलहाल अनुष्का या उनकी टीम की ओर से कोई जवाब नहीं आया है, जिसके बाद अब वो इस मामले को लेकर अमेजन से बात करेंगे।

इसके अलावा गोरखा समुदाय ने भी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय और इस विभाग के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अमेजन प्राइम वीडियो और अनुष्का शर्मा के नाम एक ऑनलाइन याचिका शुरू करते हुए उस अपमानजनक शब्द को म्यूट करने, सब्टाइटल को धुंधला करने और एक माफीनामा जारी करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा एपिसोड को हटाकर उसकी जगह संपादित एपिसोड को भी अपलोड करने की मांग की है।

बता दें कि वेब सीरीज़ 'पाताल लोक' में जयदीप अहलावत, गुल पनाग, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां