निधन के बाद इरफान खान की यह फिल्म होगी रिलीज़

इरफान खान की आखिरी फिल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' नहीं बल्कि 'मंत्र-सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन' होगी। यह इंटरनेशनल फिल्म काफी पहले शूट हो चुकी थी और कई फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई भी जा चुकी है, लेकिन भारत में अभी भी रिलीज़ होना बाकी है। साल 2020 में इसके रिलीज़ होने की उम्मीद है। 

irrfan khan movie 'Mantra-song of scorpian'
बॉलीवुड अभिनेता एक्टर इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' को उनकी आखिरी फिल्म बताया जा रहा है, लेकिन इरफान के फैन्स के लिए खुशखबरी यह है कि एक बार फिर से वो इरफान को बड़े पर्दे पर देखने वाले हैं। 

दरअसल, इरफान की फिल्म 'मंत्र-सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' इस साल सिनेमाघरों में उतर सकती है। वैसे इस फिल्म की शूटिंग साल 2015 में शुरू हुई थी और साल 2017 में कई फिल्म फेस्टिवल्स में इसे दिखाया गया था, जहां फिल्म को काफी तारीफें मिली थीं। 

इरफान का यह इंटरनेशनल प्रोजेक्ट उनके निधन के बाद भारतीय दर्शकों को देखने के मिलने वाला है। अनूप सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में वहीदा रहमान छोटी, लेकिन अहम भूमिका में दिखाई देंगी। वहीं फिल्म में इरफान के अलावा नामचीन ईरानी अभिनेत्री गोलशिफ्ते फरहानी मुख्य भूमिका में हैं। 

अनूप सिंह की पहली फिल्म 'क़िस्सा' में भी इरफान खान ने काम किया था और इसी फिल्म में पंजाबी टोन को उन्होंने सीखा था। 

बात करें 'मंत्र-सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन' की कहानी एक ऐसी गायिका की है, जो अपने गाने से लोगों को ठीक कर देती है। फिर उसे उसकी ज़िंदगी र्बाद करने वाले शख्स की याद आती है और वह उस शख्स की तलाश में निकल पड़ती है। इसलिए ताकि उस आदमी को तलाश कर वो खुद को ठीक कर सके। फिल्म में इरफान के किरदार के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म में उनका किरदार काफी अहम होगा।

इसके अलावा राजा बुंदेला की फिल्म 'खुजराहो' को लेकर भी इरफान ने हामी भर दी थी। हालांकि, फिल्म को उन्होंने साइन नहीं किया, उस से पहले ही लॉकडाउन हो गया। 

बता दें, इरफान खान की पिछली रिलीज ‘अंग्रजी मीडियम’ लॉकडाउन के कुछ दिन पहले रिलीज हुई थी, जिसे डिजिटल प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर इसी महीने रिलीज कर दिया गया।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां