इरफान खान की पत्नी सुतापा ने लिखा, 'मैंने नहीं खोया, मैंने...'

इरफान खान के निधन के बाद सुतापा सिकदर ने सोशल मीडिया पर अपना प्रोफाइल फोटो बदला और साथ में कम शब्दों में गहरी बात लिखी। वहीं बेटे बाबिल ने शोक संवेदना व्यक्त करने वालों को धन्यवाद कहा। साथ ही इस दुख से उबरने के लिए थोड़ा समय मांगा।

irrfan khan's wife sutapa and son babil wrote emotional post
हिन्दी सिनेमा जगत के बेहतरीन अभिनेता इरफान खान का 29 अप्रैल को निधन हो गया था। 54 वर्षीय इरफान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे। मंगलवार को उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार को उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं। इरफान अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटे बाबिल और अयान को छोड़ गए हैं।

इरफान के निधन के बाद फिल्म जगत और फैन्स सदमे में हैं। वहीं गुरुवार को इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर ने अपने दिवंगत पति इरफान को गले लगाते हुए एक प्यारी तस्वीर के साथ अपनी फेसबुक डिस्प्ले फोटो भी अपडेट किया। अपनी फेसबुक प्रोफाइल फोटो बदलने के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा। कम शब्दों में सुतापा ने काफी गहरी बात कही। 

सुतापा लिखती हैं, 'मैंने नहीं खोया है, मैंने हर तरह से हासिल किया है।'

इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने सुतापा के साथ बाबिल और अयान के प्रति संवेदना व्यक्त की। किसी ने उनको 'मजबूत' कहा, तो किसी ने उन्हें 'सुपर सैल्यूट' किया। 

बता दें कि सुतापा और इरफान नेशनल कॉलेज ऑफ ड्रामा, दिल्ली में अपने कॉलेज के दिनों के दौरान एक-दूसरे से मिले थे, जहां उन्हें एक-दूजे से प्यार हो गया और बाद में साल 1995 में शादी के बंधन में बंध गए। 

शादी के बाद दोनों दो बेटों के पैरेंट्स भी बने। दोनों की करियर का गाड़ी अच्छी-भली चल रही थी कि दो साल पहले इरफान को हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर डायग्नोस हुआ। इसके बाद शुरू हुआ इलाज का सिलसिला। इरफान सुतापा लंदन में इसका इलाज करवा रहे थे, जिसके बाद होने के बाद दोनों साल 2019 में भारत वापस लौटे। इसके बाद इरफान ने एक फिल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' भी की। 

हालांकि, इस बीमारी की साफ झलक इरफान के चेहरे पर दिखने लगी थी। कुछ वक्त पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यदि मुझे जीने का मौका मिले, तो मैं अपनी पत्नी के लिए जीना चाहूंगा।'

सिर्फ सुतापा ही नहीं, बल्कि इरफान के बेटे बाबिल ने भी सोशल मीडिया पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए सभी का धन्यवाद किया। बाबिल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, 'आप उन सभी संवेदनाओं के लिए गहराई से आभारी हूं, जो आप जैसे प्यारे दोस्त से मुझे मिल रही हैं । हालांकि, मुझे आशा है कि आप समझ गए हैं कि अभी मैं जवाब नहीं दे पा रहा हूं क्योंकि मेरी शब्दावली अभी मेरा साथ नहीं दे रही है। मैं आप में से हर एक से बात करूंगा, लेकिन अभी नहीं। आपको बहुत - बहुत शुक्रिया! लव यू।'

बेहतरीन अभिनेता इरफान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी, लेकिन बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के साथ हॉलीवुड में भी अपने नाम का डंका बजाया। वो फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं, साथ ही उनको पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां