अमिताभ बच्चन, आयुष्मान की 'गुलाबो सिताबो' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हो रही है रिलीज़

शूजित सरकार के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'गुलाबो सिताबो' ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। 12 जून को फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। फिल्म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी है और रॉनी लाहिरी फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। 

amitabh bachchan and ayushmann khurran film gulabo sitabo release on prim video
अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' की रिलीज़ डेट सामने आ गई है। फिल्म को मेकर्स ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने का फैसला कर लिया है। शूजित सरकार के निर्देशन में बनी यह फिल्म 12 जून को अमेजन के प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो रही है। 

कोरोना वायरस के चलते फिल्मों के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने की ख़बरें आ रही थीं। अक्षय की 'लक्ष्मी बॉम्ब' के आलावा अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव की 'लूडो', विद्या बालन की 'शकुंतला देवी' के साथ 'गुलाबो सिताबो' का भी नाम था। 

अब इन फिल्मों में से अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है। 

निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म के बारे में अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है। इस ट्वीट में फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, 'इस 12 जून को तैयार हो जाइए 'गुलाबो सिताबो' के वर्ल्ड प्रीमियर के फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए। कहते हैं अलग-अलग तरह के लोग एक दूसरे की ओर आकर्षित होते हैं। इनके केस में चीजें खराब करने के लिए।'


आयुष्मान नहीं थे खुश

फिल्म के ऑनलाइन रिलीज़ के फैसले से आयुष्मान खुराना खुश नहीं थे। एक वेब पोर्टल पर छपी खबर के मुताबिक निर्देशक शूजित सरकार और प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी ने फिल्म को सिनेमाघरों के बजाय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया, तब कलाकारों से इस बारे में बातचीत की। मेकर्स के इस फैसले पर आयुष्मान खुराना ने अपनी असहमति जताई थी। आयुष्मान की इच्छा थी कि फिल्म को थिएटर में रिलीज़ किया जाना चाहिए। 

आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत शूजित सरकार की फिल्म 'विक्की डोनर' के साथ की थी। वहीं अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करने को आयुष्मान अपना सपना बताते है। इस वजह से वो फिल्म को थिएटर में रिलीज़ करने के पक्ष में थे। 

वहीं कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मेकर्स अपनी फिल्म के कारोबार को लेकर चिंतिंत हैं। ऐसे में जब 'गुलाबो सिताबो' के लिए अच्छी-खासी रकम ऑफर की गई, तो फिर फिल्म को ऑनलाइन रिलीज़ करने का फैसला ले लिया गया। 

अमिताभ ने जाहिर की खुशी

फिल्म में लखनऊ शहर के एक नवाबी मकान मालिक का किरदार अदा कर रहे मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने को लेकर खासे उत्साहित हैं। वह कहते हैं, 'यह एक पारिवारिक मनोरंजक फिल्म है और हम सब खुश हैं कि इसे पूरी दुनिया के सामने हम इस तरह लेकर आ रहे हैं। 'गुलाबो सिताबो' में जीवन का आनंद है। यह एक ऐसी ड्रामा वाली कॉमेडी है, जिसे घर के सारे लोग एक साथ बैठकर देख सकते हैं।'

फिल्म में अपने किरदार के बारे में कहा, 'शूजित जब मेरे पास पहली बार ये किरदार लेकर आए और उन्होंने मुझे इस किरदार का चेहरा दिखाया, तो मैं बहुत उत्साहित था। हर दिन मुझे शूटिंग शुरू करने से पहले तीन घंटे तो इसकी तैयारी में ही लगते थे, तब जाकर मैं फिल्म की शूटिंग के लिए जरूरी ये अलग-सा लुक हासिल कर पाता था। फिल्म में मेरा आयुष्मान के किरदार के साथ लगातार झगड़ा चलता रहता है, लेकिन ऐसे प्रतिभाशाली अभिनेता के साथ काम करना काफी अच्छा रहा।'

शूजित कहते हैं, 'इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना के साथ काम करने का अनुभव बेमिसाल रहा है। फिल्म 'गुलाबो सिताबो' एक हल्की फुल्की लेकिन विचित्र सी कॉमेडी है, जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकता है। मुझे खुशी है कि पूरी दुनिया ये फिल्म एक साथ अपने अपने घरों में बैठे बैठे देख सकेगी।'

कहा जा रहा है कि मल्टीप्लेक्स में रिलीज होने वाली इस फिल्म के लिए मिला अमाउंट काफी अच्छा है और ये सिर्फ इसलिए मिला है, क्योंकि फिल्म में आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े नाम हैं। 

बता दें कि 'गुलाबो सिताबो' एक ड्रामा कॉमेडी फिल्म है, जिसे जूही चतुर्वेदी ने लिखा है और रॉनी लाहिरी ने प्रोड्यूस किया है। जबकि आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां