'रामायण' शूट करते समय अक्सर गुरमीत चौधरी को लगती थी सिर में चोट

रामानंद सागर की 'रामायण' के बाद उनके बेटे आनंद सागर ने भी नए कलाकारों के साथ साल 2008 में 'रामायण' बनाई, जिसमें 'राम' गुरमीत चौधरी और 'सीता' देबीना बनर्जी बनीं। अब लॉकडाउ के चलते आनंद सागर की 'रामायण' को दंगल चैनल पर दिखाया जा रहा है, तो धारावाहिक में 'राम' बने गुरमीत इस धारावाहिक से जुड़े कुछ किस्से साझा कर रहे हैं। 

Gurmeet chaudhary as 'ram' in 'ramayan'
इन दिनों 'रामायण' की धूम मची हुई है। रामानंद सागर की 'रामायण' के बाद उनके बेटे आनंद सागर की 'रामायण' का भी रीटेलीकास्ट हो रहा है। दंगल चैनल पर दिखाए जा रहे इस 'रामायण' में 'राम' की भूमिका में मशहूर टीवी-फिल्म अभिनेता गुरमीत चौधरी नज़र आ रहे हैं, तो वहीं 'सीता' के किरदार में देबीना बनर्जी दिखाई दे रही हैं। 

अब जबकि इस धारावाहिक को फिर से प्रसारित किया जा रहा है, तो 'राम' बने गुरमीत ने धारावाहिक से जुड़े कुछ किस्से भी साझा किए। 

गुरमीत अपने शूटिंग के समय को याद करते हुए कहते हैं, ''रामायण' की शूटिंग के दौरान, मुझे लगभग 3-4 किलोग्राम वजन का एक मुकुट पहनना था, जो खासतौर पर चेन्नई से लाया गया था। अब क्योंकि हमारी शूटिंग हर दिन 12-13 घंटे तक चला करते थे। ऐसे में मुझे हर समय मुकुट पहनना पड़ता था। यह मुकुट इतना भारी था कि मुझे अक्सर सिर में चोट लग जाती थी। आखिरकार, मुझे इसकी आदत हो गई।'

गुरमीत कहते हैं कि अब जब पलट कर उन बीते दिनों का याद करता हूं, तो लगता है कि कड़ी मेहनत का फल अच्छा ही मिलता है। 

देबीना के दुपट्टे में आग

वहीं 'रामायण' में 'सीता' बनी देबीना से जुड़ा भी एक किस्सा गुरमीत ने शेयर किया। उन्होंने बताया कि देबीना के दुपट्टे में आग लग गई थी। गुरमीत कहते हैं, 'देबीना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। हम शो के एक एपिसोड की शूटिंग कर रहे थे, उसके पास यह सब हेडगेयर था और उसने कुछ बहुत चमकीला कॉस्ट्यूम पहन रखा था। इसके अलावा जो उनका दुपट्टा था, वह भी काफी लंबा था। हमने ध्यान नहीं दिया कि हम हवन-कुंड के सामने बैठे हैं और दुपट्टे ने आग पकड़ ली। शुक्र है कि हमारे डीओपी ने इसे देखा और तुरंत अलार्म लगाया। मैंने उसके सिर से दुपट्टा उतारने में उसकी मदद की। यह वास्तव में बुरा अनुभल था।'

बता दें आनंद सागर की 'रामायण' के 'राम-सीता' यानी गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी असल ज़िंदगी में पति-पत्नी हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ