मनीष पॉल ने मोबाइल के सेल्फी मोड से शूट कर बनाई शॉर्ट फिल्म 'व्हाट इफ'

मनीष पॉल ने मोबाइल के सेल्फी मोड से शूट किया थ्रिलर शॉर्ट फिल्म 'व्हाट इफ' को। यह शॉर्ट फिल्म जियो स्टूडियो और मनीष पॉल के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ कर दिया गया है। इस शॉर्ट फिल्म से होने वाली आमदनी को वो डोनेट करेंगे, ताकि दैनिक वेतनभोगी के अलावा और भी ज़रूरमंदों की मदद की जा सके। 

maniesh paul short film 'What If' release
अपने बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और वन लाइनर के उस्ताद मनीष पॉल ने एक और कारनामा कर दिखाया है। दरअसल, 'सुल्तान ऑफ स्टेज' के नाम से मशहूर मनीष ने अपने मोबाइल के सेल्फी मोड से एक थ्रिलर जॉनर के शॉर्ट फिल्म बना ली है। 

मनीष की यह शॉर्ट फिल्म उनके और जियो स्टूडियो के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ कर दिया गया है। साथ ही मनीष ने यह बताया है कि इस शॉर्ट फिल्म से होने वाली आमदनी को वो डोनेट कर देंगे, ताकि दैनिक वेतन भोगी और ज़ररूतमंदों की मदद की जा सकें। 

'व्हाट इफ' के निर्माण में मनीष के साथ जियो स्टूडियो ने हाथ मिलाया है। इस शॉर्ट फिल्म को मनीष और कार्तिक सिंह ने मिलकर बनाया है। बुधवार को फिल्म यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हो चुकी है। 

इस बारे में मनीष ने कहा, ''व्हाट इफ' एक थ्रिलर फिल्म है। यह लॉकडाउन पर आधारित है। फिलहाल हम जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, जिस तरह से लाइव चैट कर रहे हैं। समस्याओं को संभाल रहे हैं, लेकिन इतने के बावजूद भी चेहरे पर एक मुस्कान है। इसके साथ ही इसमें यह भी दिखाया गया है कि किस तरह से फिल्म में मनीष पॉल का किरदार निभा रहा मैं कैसा हूं और क्वॉरेंटाइन की समय सीमा बढ़ने पर क्या होता है।'

मनीष ने सेल्फी मोड में अपने फोन से पूरी फिल्म को फिल्माया है। इस बारे में वो कहते हैं, 'मैंने और निर्देशक कार्तिक ने सोचा कि इस फिल्म को हम कैसे साथ में बना सकते हैं। हमने फिल्म को कुछ इस तरह से फिल्माया है। मैं अकेले इसकी शूटिंग कर रहा था। मैं अपने फोन से सेल्फी मोड में इसे फिल्मा रहा था और फोन पर कार्तिक से बात करना जारी रखा था कि मैं अभी यह कर रहा हूं और वह मुझसे कहते थे कि इसे इस तरह से करो, तो कुछ इस तरह से फोन पर हमने मिलजुल कर काम किया। तकनीक ने इस फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।'

वैसे तो यह फिल्म पूरी तरह से काल्पनिक है, लेकिन लॉकडाउन से होने सकने वाले गंभीर परिणाम के बारे में यह फिल्म हमें जानकारी देती है और हम कैसे इस महामारी से बचाव करें, इसकी प्रेरणा भी देती है। 

मनीष इस बारे में कहते हैं, 'आप कहोगे कि मैं नेगेटिव क्यू कह रहा हूं, लेकिन इस समय नेगेटिव ही पॉजिटिव है। मैं हमेशा मज़ाक करता हूं, जिसे आप सभी गंभीरता से सुनते हैं, लेकिन इस बार जो में गंभीर बात इस शार्ट फिल्म से कह रहा हूं, उसे मज़ाक में मत लीजिए। इस लॉकडाउन का पालन करे अपने घर में परिवार के साथ रहे और स्वस्थ रहें।'

बता दें मनीष फिलहाल 'क्या बोलती पब्लिक' को होस्ट कर रहे हैं, जो इन दिनों काफी देखा जा रहा है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां