सलमान खान-परिणीति चोपड़ा के को-स्टार रहे मोहित बघेल का निधन

बॉलीवुड एक्टर मोहित बघेल का 27 साल की उम्र में निधन हो गया। 27 वर्षीय मोहित कैंसर से पीड़ित थे। कलर्स चैनल पर साल 2008 में प्रसारित हुए शो 'छोटे मियां' से मोहित ने करियर शुरू किया। इसके बाद वो सलमान खान के साथ 'रेडी', परिणीति चोपड़ा-सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ 'जबरिया जोड़ी' और तिग्मांशु धुलिया की फिल्म 'मिलन टॉकीज' में अली फजल के साथ दिखे। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर 'बंटी बबली 2' का हिस्सा होने की जानकारी दी थी। 

mohit baghel passed away due to cancer
हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खराब दिन चल रहे हैं। एक के बाद एक कलाकारों के निधन के ख़बरें आ रही हैं। इन दुखद ख़बरों के बीच एक और बॉलीवुड ने एक और अभिनेता को खो दिया है। 

27 साल के मोहित बघेल का शनिवार को निधन हो गया। मोहित कैंसर से पीड़ित थे। अपने छोटे से करियर में मोहित अलग-अलग कई किरदारों में नजर आए। सलमान खान से लेकर परिणीति चोपड़ा और अली फजल सरीखे कलाकारों के साथ काम किया। 

मोहित का जन्म सात जून 1993 में उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुआ था। बचपन से ही उनकी दिलचस्पी अभिनय और नाटक में थी। स्कूल के दिनों में वो शोज और डिबेट कार्यक्रम में हिस्सा लिया करते थे। 

मोहित ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'छोटे मियां' से किया। इस शो में उन्होंने अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से लोगों को दिल जीत लिया। 

छोटे पर्दे के बाद जल्दी ही मोहित बड़े पर्दे पर नज़र आए और वह भी सलमान खान के साथ। साल 2011 में आई सलमान खान और असिन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'रेडी' में मोहित 'छोटे अमर चौधरी' के किरदार में नज़र आए। 

इसके बाद मोहित फिल्म 'जबरिया जोड़ी' में नजर आए थे। सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में मोहित अहम किरदार में थे। इस फिल्म के डायलॉग राज शांडिल्य ने लिखे थे। मोहित, राज शांडिल्य को अपना मेंटॉर मानते थे।

मोहित ने निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'मिलन टॉकीज' में भी दिखाई दिए थे। इस फिल्म में अली फज़ल मुख्य भूमिका में थे। जिमी शेरगिल, संजय मिश्रा और ओम पुरी से साथ फिल्म 'उमा' में भी वो नज़र आए। 

हाल ही में मोहित ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी थी वो यशराज बैनर की फिल्म 'बंटी और बबली 2' का हिस्सा होंगे। इसके अलावा कई प्रोजेक्ट पर वो काम कर रहे थे। 


टिप्पणियाँ