रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' क्रिसमस-2020 पर हो सकती है रिलीज़

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' इस साल की क्रिसमस पर रिलीज़ होने की ख़बरें हैं। बताया जा रहा है कि आमिर खान ने अपनी फिल्म 'लाल सिंह चढ्डा' को साल 2021 में रिलीज़ करने का मन बनाया है, जिसके बाद धर्मा प्रोडक्शन ने अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म को साल 2020 के क्रिसमस पर उतारने का फैसला लिया है। 

ranbir kapoor, alia bhatt and amitabh bachchan's 'Brahmashtra' will release on christmas-2020
कोरोना वायरस के इस संकट काल में फिल्म इंडस्ट्री को भी काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। तकरीबन ढाई महीने से यह इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप्प है, जिससे बॉक्स ऑफिस पर कारोबार नहीं हो रहा है। वहीं आगामी दिनों में रिलीज़ होने वाली फिल्मों की शूटिंग भी बकाया है। 

इन हालातों में फिल्ममेकर्स अपनी-अपनी फिल्मों के लिए नई रिलीज़ डेट तलाश रहे हैं। इसी कड़ी में नया नाम है धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का। 

बीते दिनों ख़बरें थी कि फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के वीएफएक्स का काम पूरे ज़ोरों पर है, क्योंकि निर्देशक अयान फिल्म की बाकी बची शूटिंग नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन को फुल स्पीड में दौड़ा रहे हैं। फिल्म के वीएफएक्स के काम के लिए लंदन की एक कंपना को जिम्मा दिया गया है। 

वहीं अगली जानकारी यह है कि यह फिल्म दिसंबर में ही मेकर्स रिलीज़ करने वाले हैं और वो क्रिसमस-2020 पर। दरअसल, पहले इस तारीख को आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चढ्डा' रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन आमिर अपनी फिल्म को साल 2021 की अप्रैल में रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। 

अब क्रिसमस-2020 की डेट खाली मिलने पर धर्मा प्रोडक्शन ने समझदारी दिखाते हुए इस डेट को अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के नाम कर लिया है। 

फिल्म से जुड़े सोर्स ने एक वेब पोर्टल को जानकारी दी है, ''ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और फिलहाल इसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। वहीं लॉकडाउन खत्म होते ही फिल्म के पैचवर्क का काम मेकर्स निबटाने वाले हैं। इस तरह से फिल्म दिसंबर में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।'

करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' बिग बजट फिल्म है, जिसकी वजह से करण अपनी इस फिल्म को क्लैश से बचाना चाहते हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ