टीवी के 'शिव' तरुण खन्ना ने कोरोना वायरस को कहा 'राक्षस रक्तबीज'

अभिनेता तरुण खन्ना का कहना है कि 'कोविड 19' की महामारी की स्थिति तीसरे विश्व युद्ध से कम नहीं है। वहीं कोरोना वायरस की तुलना पौराणिक पात्र राक्षस रक्तबीज से किया। बता दें तरुण खन्ना ने छोटे पर्दे पर तकरीबन आठ बार भगवान 'शिव' का किरदार अलग-अलग धारावाहिकों में निभाया है। 

tarun khanna compares corona virus with demon raktbeej
अभिनेता तरुण खन्ना को छोटे पर्दे का 'शिव' कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने लगभग आठ धारावाहिकों में भगवान 'शिव' की भूमिका निभाई है। इन दिनों दंगल टीवी पर उनका शो 'देवी आदि पराशक्ति' का प्रसारण हो रहा है। 

वहीं लॉकडाउन के चलते फिलहाल तरुण अपने परिवार के साथ घर में वक्त बिता हैं। मौजूदा हालात पर बात करते हुए तरुण ने बताया कि 'कोविड 19' का यह दौर तीसरे विश्व युद्ध से कम नहीं है। दुश्मन ने एक साथ पूरी दुनिया पर हमला किया है, हालांकि लोग दृष्टिगत रूप से यह देखने में सक्षम नहीं है कि उन पर किसने प्रहार किया है।

वहीं तरुण आगे कहते हैं, 'हिंदू पौराणिक कथाओं में एक पात्र है, जिसे रक्तबीज कहा जाता है। वह एक असुर था और उसे ब्रह्मा द्वारा यह वरदान मिला था कि धरती पर गिरने वाली उसके रक्त की हर बूंद से रक्तबीज जैसा ही दूसरा राक्षस पैदा होगा, ताकि कोई भी उसे मार न सके। अंत में, उस रक्तबीज को खत्म करने के लिए देवी दुर्गा को उसका रक्तपीना पड़ा। मुझे लगता है कि देवी दुर्गा हम सभी के अंदर हैं और हम सभी में इस राक्षस रूपी रक्तबीज...कोरोनावायरस को मारने की क्षमता रखते हैं।'

अपनी बात में आगे कहते हैं, 'हम सबको सिर्फ इतना करना है कि अपने-अपने घरों में रहना है। हालांकि, जो दिहाड़ी मजदूर हैं, उनके लिए यह आसान नहीं है, लेकिन उनको समझने की ज़रूरत है कि यदि वो ज़िंदा रहे, तभी उनको मौके मिलेंगे। जान है, तो जहान है। मेरी तरफ से सभी को शुभकामनाएं कि सारा विश्व मिलकर इस वायरस से लड़ाई जीते।'

बता दें कि इन दिनों तरुण खन्ना दंगल टीवी के शो 'देवी आदि पराशक्ति' में नजर आ रहे हैं।

टिप्पणियां