दीपिका पादुकोण-रणबीर कपूर बनेंगे संजय लीला भंसाली के 'बैजू बावरा'?

संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म 'बैजू बावरा' के लिए दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर से संपर्क किया है। भंसाली अपनी फिल्म में इस 'मैजिकल' जोड़ी को कास्ट करना चाहते हैं, ताकि पर्दे पर इनकी सिज़लिंग कैमेस्ट्री को अपने हिसाब से दिखा सकें। बता दें भंसाली की यह फिल्म साल 1952 में आई फिल्म 'बैजू वाबरा' की रीमेक बताई जा रही है। 

deepika padukone and ranbir kapoor in sanjay leela bhansali's 'baiju bawra'
संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों की तैयारियां काफी बारीकी से करते हैं। इससे उनकी फिल्म बनने से पहले ही फिल्म से जुड़ी कई बातें सालों साल चर्चा में बनी रहती है। बीते कुछ सालों में उनकी जिन फिल्मों की चर्चा सबसे ज्यादा हुई, उनमें 'बैजू बावरा' भी एक है। 

इस फिल्म के लीड एक्टर को लेकर शाहरुख खान, सलमान खान और रणवीर सिंह तक के नाम सामने आए, लेकिन किसी एक नाम पर मुहर नहीं लग पाई। अब इस फिल्म का चर्चा फिर शुरू हो गई है। 

अबकी बार ख़बरें आ रही हैं कि संजय लीला भंसाली अपनी पसंदीदा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर कपूर को कास्ट करने का मन बना चुके हैं। दरअसल, दीपिका-रणबीर की जोड़ी उन्हें 'मैजिकल' लगती है। ऐसे में थोड़ा जादू अपनी फिल्म पर भी छिड़कना चाहते हैं। 

संजय लीला भंसाली ने बीते साल यह तो बता दिया था कि वो 'बैजू बावरा' ज़रूर बनाएंगे, लेकिन कास्ट को लेकर कुछ खुलासा नहीं किया, क्योंकि फिलहाल वो आलिया भट्ट के साथ 'गंगूबाई काठियावाड़ी' को पूरा करना चाहते हैं। 

अब साल 1952 में आई फिल्म 'बैजू बावरा' में भरत भूषण और मीना कुमारी ने अहम किरदार निभाये थे। वहीं इस फिल्म के संगीत को नौशद ने तैयार किया था, जिसके लिए काफी मेहनत की गई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए आयाम रचे थे। इस फिल्म को कल्ट का दर्जा हासिल है। 

इस कल्ट को भंसाली रीमेक करने जा रहे हैं। हालांकि, अपने लीड पेयर अभी तक डिसाइड नहीं कर पाए हैं। 

वहीं एक वेब पोर्टल पर छपी ख़बर की माने, तो फिल्म 'बैजू बावरा' के लिए संजय लीला भंसाली ने रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण से संपर्क किया है। सूत्रों ने इस वेब साइट को को बताया, 'रणबीर और दीपिका को स्क्रीन पर साथ लाकर भंसाली ऑनस्क्रीन मैजिक क्रिएट करना चाहते हैं। हालांकि दोनों ने अभी फिल्म साइन नहीं की है।'

सूत्रों ने आगे कहा है, 'संजय लीला भंसाली, रणवीर सिंह के साथ आगे काम करेंगे, लेकिन वह फिल्म में रीयल-लाइफ कपल को चौथी बार साथ नहीं लाना चाहते हैं।'

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दोनों कलाकारों से बात काफी पहले की गई थी। अब लॉकडाउन खत्म होने के बाद इनके डेट डायरी के हिसाब से ही चीजें फाइनल होंगी। 

संजय लीला भंसाली के लिए दीपिका पादुकोण काफी भाग्यशाली रही हैं। दीपिका ने भंसाली के साथ तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, 'राम लीला', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत'। हालांकि तीनों फिल्मों में उनके अपोजिट रणवीर सिंह रहे हैं, जो अब दीपिका के पति भी हैं। 

जबकि रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत ही संजय लीला भंसाली के साथ किया था। फिल्म थी 'सांवरिया'। हालांकि, फिल्म पिट गई थी। रणबीर कपूर के साथ फिल्म में सोनम कपूर भी थीं। वहीं रणबीर और दीपिका की जोड़ी इससे पहले 'बचना ये हसीनों', 'ये जवानी है दीवानी' और 'तमाशा' में नज़र आ चुकी है। 

'बैजू बावरा' को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट लॉकडाउन के खत्म होने के बाद ही हो सकती है। वहीं भंसाली लेटेस्ट प्रोजेक्ट की बात करें, तो आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग शुरू हो चुकी थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण फिलहाल रूकी है। 

इस फिल्म के लिए करोड़ों खर्च कर जो सेट तैयार करवाया गया था, उसे भी तोड़ना पड़ा। ऐसे में फिल्म को प्रोडक्शन कॉस्ट में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां