सत्यजीत दूबे की मां की मदद के लिए आगे आए संजय दत्त

संजय दत्त अभिनेता सत्यजीत दूबे की मां की मदद के लिए आए हैं। बता दें कुछ दिनों पहले सत्यजीत ने बताया था कि उनकी 54 वर्षीय मां 'कोविड 19' पॉजिटिव हैं और उनको अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है। मदद के लिए अपने को-स्टार्स से भी अपील की थी। 

sanjay dutt helped satyajeet dubey's 'COVID !9' positive mother
स्टार प्लस के शो 'महाराज की जय हो' में नज़र आर रहे अभिनेता सत्यजीत दुबे की मां कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है, जिसकी जानकारी सत्यजीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये दी। साथ ही अपनी मां की तबियत के बारे में भी उन्होंने लिखा। 

हालांकि, अस्पताल भारी भीड़ के चलते बेड नहीं मिल पा रहा था, तो फिल्म 'प्रस्थानम' के को-स्टार्स की मदद से उनकी मां को बेड मिला। 

बता दें संजय दत्त के प्रोडकशन हाउस के बैनर तले बनी फिल्म 'प्रस्थानम' में सत्यजीत भी अहम भूमिका में थे। वहीं संजय दत्त फिल्म के को-प्रोड्यूसर के साथ फिल्म में मुख्य भूमिका में थे। ऐसे में जब अपने को-स्टार की मां को परेशानी हुई, तो संजय दत्त ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। 

बता दें इससे पहले सत्यजीत ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मेरी मां कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। बीते कुछ दिन से मेरी मां, बहन और मेरे लिए थोड़े मुश्किल साबित हुए हैं। कुछ दिनों से मेरी मां की तबीयत ठीक नहीं थी। उन्हें माग्रेन था, तेज बुखार भी था और शरीर में दर्द भी महसूस हो रहा था। हमने उनका कोरोना टेस्ट करवाया और वो पॉजिटिव पाई गईं, उन्हें नानावती अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। मुझे उम्मीद है कि वो और मजबूत होकर बाहर आएंगी। मुझे और मेरी बहन को कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।'

इसी के साथ सत्यजीत ने कोरोना वॉरियर्स को भी शुक्रिया कहा। वो कोरोना वॉरियर्स की तारीफ करते हुए लिखते हैं, 'मैं अपने दोस्त, पड़ोसी, बीएमसी वर्कर और डॉक्टरों का शुक्रिया करना चाहता हूं, उनका प्यार अभूतपूर्व है।'

इसके अलावा सत्यजीत ने अपने पोस्ट में एक दिलचस्प किस्सा भी साझा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे एक पुलिस वाले ने उन्हें फोन कर चिंता ना करने को कहा। साथ ही पुलिसकर्मी ने उनसे बेझिझक फोन करने और मदद मांगने के लिए भी कहा। 

इसके अलावा सत्यजीत ने एक और ज़रूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी मां कोरोना पॉजिटिव जरूर पाई गईं, लेकिन उन्हें सांस लेने में कोई तकलीफ या बुखार नहीं था। उनकी मां को माग्रेन की शिकायत थी और घबराहट हो रही थी। 

सत्यजीत ने एक अंग्रेजी डेली को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें अपनी मां को अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए काफी मुसीबतें झेलनी पड़ी। अस्पताल में भारी भीड़ के चलते उनकी मां को बेड नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अपनी को आराम से रखना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने अपनी एक्टिंग प्रोफेशन से जुड़े लोगों से बात की।

सत्यजीत ने बताया कि फिल्म 'प्रस्थानम' के को-स्टार्स संजय दत्त, अली फजल, टिस्का चोपड़ा सरीखे कलाकारों से मदद मांगी। इसके बाद उनकी मां को अस्पताल में बेड मिल गया और फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज़ चल रहा है। 

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी तक इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 90 हजार के पार हो चुका है, जबकि अकेले महाराष्ट्र में ही 30 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस का शिकार हो चुके है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां