शाहरुख खान की हॉरर वेब सीरीज़ 'बेताल' की कहानी, उतरेगी नेटफ्लिक्स पर

शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी हॉरर वेब सीरीज 'बेताल' का फर्स्टलुक जारी कर दिया गया है। निखिल महाजन के पैट्रिक ग्राहम ने इसे निर्देशित किया है। वहीं इस हॉरर-थ्रिलर में 'मुक्काबाज़' फेम विनीत कुमार मुख्य भूमिका में हैं। इस सीरीज़ 24 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। 

web series 'Betaal' netflix release on 24th may
शाहरुख खान भले ही बड़े पर्दे से दूरी बनाये हुए हैं और उनकी अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर खूब खबरे बनती रहती हैं, लेकिन पुष्टि की मुहर किसी पर भी नहीं लग पाती है। वहीं दूसरी तरफ अपने प्रोडक्शन हाउस को लेकर शाहरुख काफी बेहतरीन कंटेंट प्रोवाइड करवा रहे हैं। 

खासतौर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट एक के बाद एक जबरदस्त वेब सीरीज़ का निर्माण कर रही है। हाल ही में नेट फ्लिक्स के लिए बनाई गई वेब सीरीज 'बेताल' का फर्स्टलुक जारी किया गया। 

रेड चिलीज़ के ऑफिशियल अकाउंट से पोस्टर जारी करते हुए लिखा गया, 'यह रहा अपकमिंग थ्रिलर-हॉरर वेब सीरीज 'बेताल' का फर्स्ट लुक। कास्ट है विनित कुमार और आहाना कुमरा। निर्देशित किया है पेट्रिक ग्राहम और निखिल महाजन ने। प्रोड्यूस किया है रेड चिलीस एंटरटेनमेंट ने।' इसी ट्वीट में जानकारी दी गई है कि यह वेब सीरीज 24 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। 

नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर शाहरुख ताबड़तोड़ कंटेंट क्रिएट कर रहे हैं। इसकी शुरुआत साल 2019 में इमरान हाशमी स्टारर स्पाय सीरीज़ 'बार्ड ऑफ ब्लड' से हुई थी। अब वो हॉरर-थ्रिलर वेब सीरीज 'बेताल' लेकर आ रहे हैं। 

वहीं इस वेब सीरीज के बारे में शाहरुख खान ने कहा था, ' 'बेताल', जो बहुत डरावना है। मैं हाल ही में सेट पर गया और मैने इसे देखा।' 

'बेताल' के निर्देशक पैट्रिक ग्राहम, ब्रिटिश लेखक और निर्देशक हैं, जो फिलहाल हिंदी फिल्मों के लिए काम कर रहे हैं। वहीं पैट्रिक इससे पहले राधिका आप्टे की हॉरर-थ्रिलर मिली सीरीज 'घुल' को भी निर्देशित कर चुके हैं। 

'बेताल' की कहानी

इसकी कहानी में एक दूरदराज में गांव है, जिसमें अचानक से दो शताब्दी पुराना बेताल अपनी बटालियन के साथ लौट आता है। यह बेताल कभी ब्रिटिश इंडियन आर्मी का अफसर हुआ करता था, जो कि दो सौ साल बाद जॉम्बिज़ की फौज के साथ लौटता है और गांववालों को संक्रमित करना शुरू कर देता है। जॉम्बिज़ की इस फौज से पुलिस लड़ने की कोशिश करती है, लेकिन वह अलौकिक शक्तियों के सामने असहाय हो जाती है।

इस दिलचस्प कथानक में विनीत कुमार, अहाना कुमरा, सुचित्रा पिल्लई, जितेंद्र जोशी, मंजरी पुपला और सायना आनंद जैसे कलाकार अपने अभिनय को जौहर दिखाएंगे। 

अनुष्का शर्मा की 'पाताल लोक'

वहीं अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'पाताल लोक' 15 मई को रिलीज होने वाली है। इस वेब सीरीज के साथ अनुष्का शर्मा अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। इस सीरीज में नीरज काबी, जयदीप अहलावत और गुल पनाग जैसे कलाकार हैं। 

'पाताल लोक' के ट्रेलर को शेयर करते हुए अनुष्‍का ने लिखा था,' ये है 'पाताल लोक', यहां के सफेद झूठ और काले सच में फर्क करना मुश्किल है।'

इस वेब सीरीज में एक केस दिखाया जाता है, जो एक उलझी हुई भूल-भुलैय्या बन जाता है, जब चीजें वैसे नहीं होतीं, जैसी नज़र आती है। इसकी बजाय, चौधरी धोखे के एक ऐसे रास्‍ते पर निकल पड़ता है, जो उसे सीधा ‘पाताल-लोक’ की खतरनाक गलियों में पहुंचा देता है। 

कुलमिलाकर आने वाले दिनों में जबरदस्त कंटेंट से भरपूर रोंगटे खड़े कर देने वाले वेब सीरीज़ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतरने वाले हैं। तैयार हो जाइए।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां