आमिर खान ने सिर्फ ग्यारह हज़ार की फीस में की थी यह सुपरहिट फिल्म

आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी एक सुपर-डुपर हिट फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ ग्यारह हज़ार रुपये मिले थे। हालांकि, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। पूरा क़िस्सा पढ़िए। 

Aamir khan got 11 thousand for the movie QSQT
बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान, जिन्होंने 100, 200, 300, 400 और यहां तक कि 500 करोड़ी फिल्में दी हैं। यदि वो कहें कि उनको एक फिल्म में काम करने के लिए प्रोड्यूसर ने सिर्फ ग्यारह हज़ार रुपये दिए। चौंक जाएंगे न, लेकिन यह सच है, क्योंकि इसका खुलासा खुद आमिर खान ने किया था। 

हाल ही में आमिर खान का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अपने दोस्त अभिनेता राज जुस्ती के साथ ऑटो रिक्‍शा के पीछे अपनी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का पोस्टर लगाते दिखे। 

वैसे, तो फिल्म 'कयामत से कयामत तक' को रिलीज़ हुए काफी समय बीत गया है, लेकिन आमिर खान के लिए यह फिल्म जबरदस्त सफलता लेकर आई थी। इस फिल्म को हमेशा अपने दिल के करीब बताते हैं।

आमिर खान ने अपने करियर के 30 साल होने पर एक प्रेस मीट रखा था। इस दौरान उन्होंने अपने करियर से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया था। उन्हीं में उनकी पहली कमाई का भी जिक्र था। 

आमिर ने बताया था, ''कयामत से कयामत तक' मेरी पहली सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी, लेकिन इस फिल्म के लिए मुझे ग्यारह हज़ार रुपये मिले थे। उस वक्त मेरे पास कार खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। मैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करता था।'

उन्होंने आगे कहा था, ' मुझे मेरी फिल्म के लिए एक हज़ार रुपये प्रतिमाह का मेहनताना मिलता था।'

आमिर लीक से हट कर फिल्में करने वाले कलाकारों में शुमार हैं, तभी तो उनके खाते में 'तारे ज़मीं पर', 'रंग दे बसंती', 'दिल चाहता है', '3 इडियट्स' और 'पीके' सरीखी फिल्में शामिल हैं। कमाई के मामले में भी आमिर की फिल्मों ने नए कीर्तिमान रचे हैं। 

वहीं अपने तीस साल के करियर में भले ही आमिर अवॉर्ड शोज़ में नज़र न आए हों, लेकिन उनको राष्ट्रीय स्तर के कई पुरस्कार मिल चुके हैं। पद्म श्री से लेकर पद्म भूषण पुरस्कार से वो सम्मानित किए जा चुके हैं। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां