अमिताभ बच्चन बनेंगे 'गूगल मैप' की आवाज़?



अमिताभ बच्चन से गूगल के गूगल मैप टीम ने संपर्क किया है। दरअसल, गूगल मैप की टीम चाहती हैं कि मुंबई के लिए एप्प की आवाज़ अमिताभ बच्चन बनें। फिलहाल इस सिलसिले में बातचीत का दौर जारी है। फैसला जल्द होने की उम्मीद है। 

Amitabh bachchan to lend his vocie for google map in mumbai
अमिताभ बच्चन अपनी उम्दा अदाकारी के साथ अपनी जबदरस्त आवाज़ के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, करियर के शुरुआती दौर में अमिताभ को उनकी सख्त आवाज़ के चलते ही 'ऑल इंडिया रेडियो' ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। 

आज वहीं आवाज़ अपनी एक अलग पहचान रखती है और उसे दमदार-असरदार कहा जाता है। इसी आवाज़ को अब गूगल मैप अपनी आवाज़ बनाना चाहता है। ख़बरें हैं कि गूगल मैप की टीम ने अमिताभ से इस सिलसिले में अप्रोच किया है। 

एक लीडिंग डेली की खबर के अनुसार, अमिताभ गूगल की टीम से बात कर रहे है, लेकिन अभी तक कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है। फिलहाल गूगल मैप के यूजर रास्तों की जानकारी के लिए न्यू यॉर्क बेस्ड एंटरटेनर कैरेन जैकब्सन (Karen Jcobsen) की आवाज़ सुनते आ रहे हैं।

वहीं सूत्रों का कहना है कि अमिताभ बच्चन के पास सबसे प्रभावशाली और पहचान योग्य आवाज है.। इसलिए, वह गूगल मैप्स की आवाज़ के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। उन्हें अप्रोच किया गया है, लेकिन अब तक कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया गया है। 

इसी सिलसिले में सूत्र का कहना है कि यदि अमिताभ यह प्रस्ताव स्वीकार करते हैं, तो वह महाराष्ट्र सरकार द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करते हुए घर से अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करेंगे। 

दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं होगा, जब किसी बॉलीवुड सेलेब की आवाज़ का इस्तेमाल गूगल मैप करेगा। बता दें साल 2018 में यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' के किरदार 'फिरंगी', जिसे आमिर खान ने निभाया था का इस्तेमाल गूगल मैप द्वाा किया गया था। यह प्रक्रिया फिल्म के प्रमोशन के लिए की गई थी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां