अभय देओल के साथ 'देव डी' में काम करना बहुत मुश्किल था-अनुराग कश्यप



अभय देओल को लेकर अनुराग कश्यप ने कहा कि उनके साथ 'देव डी' में काम करना काफी मुश्किल भरा रहा। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद उनसे दोबारा बात नहीं हुई। फिल्म प्रमोट करने में भी सपोर्ट नहीं करते और एटीट्यूड की वजह से ही डायरेक्टर उनसे दूर हो गए हैं। 

abhay deol in film 'Dev D' anurag says its difficult to work with him
साल 2009 में निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' आई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। यह फिल्म 'देवदास' का मॉडर्न वर्जन था। इस फिल्म में अनुराग कश्यप ने पहली बार अभय देओल के साथ काम किया था। इसके बाद दोनों ने कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया। 

वहीं अभय देओल ने अपने करियर में कम फिल्में की हैं, लेकिन अपने एक्टिंग के लिए उनको समीक्षकों की काफी प्रशंसा मिली है। देओल होने के बावजूद वो कंटेंट बेस्ड सिनेमा की तलाश में रहते हैं। 

ख़ैर, 'देव डी' के रिलीज़ होने के ग्यारह साल बाद अनुराग कश्यप ने अभय देओल के साथ काम करने के अपने अनुभव को एक पोर्टल के साथ बातचीत में साझा किया।

अभय को अनुराग ने कहा 'कंफ्यूज'

अभय देओल को अनुराग 'कन्फ्यूज' कहते हुए बताते हैं, 'उनके साथ काम करना बहुत मुश्किल था। मेरे पास उनके साथ काम करने की अच्छी यादें नहीं हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद मैंने कभी उनसे ज्यादा बात नहीं की। जब वे फिल्म कर रहे थे, तब अभय कन्फ्यूज रहते थे। वह आर्टिस्टिक फिल्में करना चाहते थे, लेकिन वह मेनस्ट्रीम फायदे भी चाहते थे। देओल होने के फायदे। वह फाइव स्टार होटल में रूकते थे, जबकि फिल्म का बजट कम होने से पूरी क्रू टीम पहाड़गंज में रुकती थी। यह भी यह कारण है कि उनके साथ काम करने वाले अधिकतर डायरेक्टर्स उनसे दूर हो गए।'

अभय ने किया फिल्म और क्रू का अपमान 

अनुराग कश्यप ने आगे कहा, 'फिल्म के प्रमोशन के दौरान जब अभय की ज़रूरत होती थी, वह वहां मौजूद नहीं होते थे। उन्होंने फिल्म 'देव डी' का प्रमोशन नहीं किया। उन्होंने फिल्म और क्रू का बहुत अपमान किया। यह शायद इसलिए भी था, क्योंकि वह भावनात्मक और व्यक्तिगत रूप से परेशान थे, लेकिन इस बारे में उन्होंने कभी कुछ नहीं बताया। अभय को लगता था कि मैंने उन्हें धोखा दिया, जिसे लेकर उन्होंने कभी मुझसे बात नहीं की। हालांकि, वह शानदार अभिनेता हैं और वह इंडस्ट्री में और भी बहुत कुछ डिजर्व करते हैं।'

अनुराग कश्यप की इस फिल्म को समीक्षकों ने काफी सराहा था और दर्शकों ने भी इसे बहुत पसंद किया था। अभय देओल की एक्टिंग की भी काफी तारीफ हुई थी। इस फिल्म में अभय देओल के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी, माही गिल और कल्कि कोचलिन जैसे एक्टर्स थे।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां