अभिनेता जागेश मुकाती का निधन



टीवी और फिल्म अभिनेता जागेश मुकाती का निधन हो गया। जागेश 'अमिता का अमित', 'श्री गणेश' और फिल्म 'हंसी तो फंसी' में अहम भूमिका में थे। गुजराती सिनेमा के साथ हिन्दी मनोरंजन जगत का जानामाना नाम थे। जागेश को बीते दिनों सांस लेने की तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां तकलीफ बढ़ने के बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया, लेकिन जागेश को बचाया न जा सका। 

jagesh mukati passes away
एक तरफ कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप है, तो दूसरी तरफ मनोरंजन जगत को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। इन दिनों सितारों की मृत्यु का एक क्रम चल पड़ा है, जिनमें हर कुछ दिन में एक नाम जुड़ जाता है। 

वहीं अब एक और कलाकार के निधन की ख़बर है। टीवी और फिल्म एक्टर जागेश मुकाती का बुधवार 10 जून को निधन हो गया। दरअसल, जागेश मुकाती को बीते कुछ समय से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। तबियत बिगड़ने के बाद परिवार ने जागेश को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां 3-4 दिनों से उनका इलाज़ चल रहा था। बाद में उनकी तबियत ज्यादा खराब हुई और वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया, लेकिन जागेश की जान नहीं बचाई जा सकी। 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के सख्त नियमों के चलते जागेश मुकाती का बीते दिन ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उनका परिवार और कुछ खास दोस्त ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

गौरतलब है कि जागेश मुकाती टीवी जगत का एक जानामाना नाम थे। वह 'अमिता का अमित' और 'श्रीगणेश' जैसे टीवी शोज में काम कर चुके थे। इसके अलावा जागेश मुकाती सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'हंसी तो फंसी' में भी अहम रोल निभा चुके थे। वहीं जागेश मुकाती गुजराती सिनेमा के भी कई टीवी शोज और वेब सीरीज में नजर आ चुके थे।

साल 2020 सिनेमा और टीवी जगत के लोगों के काफी बुरा साबित हो रहा है। जागेश मुकाती के देहांत से पहले मनोरंजन जगत संगीतकार वाजिद खान, इरफान खान, ऋषि कपूर, प्रेक्षा मेहता, मनमीत ग्रेवाल, चिरंजीवी सर्जा, गीतकार योगेश गौड़ और बासु चटर्जी जैसे कलाकारों को खो चुका है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां