विद्या बालन की 'परिणीता' को हुए 15 साल, यादें कीं साझा



विद्या बालन की डेब्यू फिल्म 'परिणीता' उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर की भी पहली फिल्म थी। दरअसल, फिल्म 'परिणीता' के रिलीज़ को पंद्रह साल हो गए हैं। इस मौके पर विद्या ने फिल्म से जुड़ी कुछ यादें सोशल मीडिया पर शेयर की। शरतचंद्र के उपन्यास पर बनी फिल्म 'परिणीता' में विद्या बालन के अलावा संजय दत्त, सैफ अली खान, राइमा सेन, दीया मिर्जा अहम भूमिकाओं में थे, जबकि इसका निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया था। 

vidya balan in film 'parineeta'
विद्या बालन का बॉलीवुड में सफर 15 साल का हो गया है। उनकी पहली फिल्म 'परिणीता' को रिलीज हुए 15 साल हो गए। इस ख़ास मौके पर विद्या ने फिल्म से जुड़ी कुछ यादें सोशल मीडिया पर शेयर की। 

शरतचंद्र के उपन्यास पर आधारित इस फिल्म में विद्या बालन के अलावा संजय दत्त, सैफ अली खान, राइमा सेन, दीया मिर्जा मुख्य भूमिकाओं में थे, जबकि फिल्म का निर्देशन प्रदीप सरकार ने किया था। 

भले ही विद्या ने फिल्म 'परिणीता' से ही अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था, लेकिन इससे पहले वो कुछ टीवी सीरीयल्स और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकी थीं। 

इस ख़ास मौके पर विद्या ने अपनी फिल्म के 15 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया में फिल्म से जुड़ी यादें साझा कीं। इन बीटीएस यानी बिहाइंड द सीन कतस्वीरें भी साझा की हैं।

विद्या लिखती हैं, 'जैसे लोलिता, शेखर की बेटर हाफ थी। इससे पहले ही दुनिया जानती थी, तुम भी मेरे हो ... लेकिन 10 जून 2005 को, मैं तुम्हारी 'परिणीता' बन गई। मैं तुम्हें तब प्यार करती थी और अब मैं तुमसे प्यार करता हूं और मैं तुमसे हमेशा के लिए प्यार करती रहूंगी हूं ... मेरा प्रिय सिनेमा और उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने इस शादी को सुनिश्चित किया है, उन सबका तह-ए-दिल से शुक्रिया।'

वो आगे कहती हैं, ''परिणीता' मेरी फिल्म थी और मेरे शेखर, सिद्धार्थ रॉय कपूर के यूटीवी में शामिल होने के बाद उनकी भी पहली फिल्म था...।'


फिल्म 'परिणीता' से अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली विद्या बालन ने अपने करियर में बेहतरीन फिल्मों में जबरदस्त अदाकारी दिखाई है। हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी शॉर्ट फिल्म 'नटखट' को दर्शकों का खूब प्यार मिला। 

वहीं यदि वर्कफ्रंट की बात करें, तो अमेज़न प्राइम वीडियो पर उनकी फिल्म 'शकुंतला देवी' रिलीज़ होने वाली है। 
संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां